Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Viral News: क्या आपने कभी सुना है किसी का बाइक में पेट्रोल कम होने की वजह से चालान कटा है, ये सच है!

लेकिन सोचिए अगर कम पेट्रोल होने की वजह से ट्रैफिक पुलिस बाइक चलाने वालों का चालान काटने लगे तो... जी हां, कुछ ऐसा ही हुआ केरल के बेसिल श्याम के साथ। इंटरनेट पर जब इस चालान की फोटो आई तो लोगों के मजेदार रिएक्शन मिलने भी शुरू हो गए हैं।

बाइक चलाने वाले अमूमन अपनी गाड़ी को फुल टैंक कराकर नहीं रखते, बल्कि 100-200 रुपये का पेट्रोल भरवाकर चलाते हैं। लेकिन सोचिए अगर कम पेट्रोल होने की वजह से ट्रैफिक पुलिस बाइक चलाने वालों का चालान काटने लगे तो… जी हां, कुछ ऐसा ही हुआ केरल के बेसिल श्याम के साथ। इंटरनेट पर जब इस चालान की फोटो आई तो लोगों के मजेदार रिएक्शन मिलने भी शुरू हो गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, केरल के बेसिल श्याम (Basil Syam) बाइक से दफ्तर जा रहे थे। देरी हो रही थी तो उन्होंने समय बचाने के लिए बाइक वन वे पर डाल दी, और गलत दिशा में चलने लगे। ऐसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मी (Traffic Police) ने उन्हें रोक लिया और यातायात नियम (Traffic Rules) का उल्लंघन करने के लिए 250 रुपये का चालान (Challan) किया। पर बाद में शख्स का ध्यान इस बात पर गया कि चालान ‘वन वे’ पर बाइक चलाने का नहीं, बल्कि कम पेट्रोल (Petrol) के साथ वाहन चलाने का किया गया है। उन्होंने फेसबुक पर चालान की तस्वीर शेयर कर दी और मामला वायरल हो गया।

असल में ये चालान कमर्शियली वाहनों के लिए होता है जो तय सीमा से कम ईंधन के साथ सड़क पर चलाए जा रहे होते हैं। इसके अलावा जब भी कोई यात्री वाहन सवारी के साथ होता है तो वो पेट्रोल-डीजल या सीएनजी नहीं भरवा सकता। ये गैरकानूनी है, ऐसे में अगर आप किसी टैक्सी में जा रहे हैं और ड्राइवर ये कहकर गाड़ी रोके कि पेट्रोल-डीजल या सीएपजी भरवानी है तो आप उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -