Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NIA की छापेमारी के विरोध में PFI का केरल बंद का आह्वान, जानें

देशभर में PFI के कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी के बाद संगठन के कई कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं।

नई दिल्ली: देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी के बाद संगठन के कई कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। वहीं, दक्षिणी राज्य केरल में प्रदर्शनकारियों द्वारा केएसआरटीसी बसों सहित वाहनों पर पथराव और हमले की घटनाएं सामने आईं।

अभी पढ़ें गौतम अडानी के भाई विनोद शांतिलाल बने सबसे अमीर NRI, इतने लाख करोड़ की संपति के हैं मालिक

पीएफआई ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा राष्ट्रव्यापी छापेमारी में अपने सदस्यों की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को केरल में बंद का आह्वान किया है। हड़ताल सुबह 6 बजे शुरू हुई और 12 घंटे शाम 6 बजे तक चलेगी। राज्य के कई अन्य हिस्सों में आज सुबह सड़कें सूनी रहीं और कुछ लोग सड़कों पर उतरे।

पुलिस के अनुसार, राज्य में विभिन्न स्थानों पर पथराव की घटनाएं सामने आई हैं। कोल्लम जिले के पल्लीमुक्कू में हड़ताल समर्थकों ने आज दो पुलिस अधिकारियों पर हमला किया। दृश्यों में वायनाड जिले के पनामाराम गांव में केरल राज्य परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बस पर प्रदर्शनकारियों  को पथराव करते हुए दिखाया गया है। बस कोझिकोड जा रही थी।

कोझीकोड, कोच्चि, अलाप्पुझा और कोल्लम में केएसआरटीसी की बसों पर भी हमला किया गया। राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में पुंथुरा में हमले के बाद एक ऑटोरिक्शा और एक कार क्षतिग्रस्त अवस्था में देखे गए। पीएफआई की राज्य समिति ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह पीएफआई के राष्ट्रीय और राज्य के नेताओं की एनआईए की गिरफ्तारी को “अन्यायपूर्ण” और “राज्य द्वारा अत्याचार का हिस्सा” मानती है।

बयान में कहा गया है कि “राज्य में 23 सितंबर, शुक्रवार को एक हड़ताल का आयोजन किया जाएगा, जो आरएसएस-नियंत्रित फासीवादी सरकार के केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने के विरोध में उठने वाली आवाजों को चुप कराने के कदम के खिलाफ है।”

अभी पढ़ें Oscars में ‘Chhello Show’ की एंट्री पर विवाद, FWICE बोला- ये भारतीय नहीं विदेशी फिल्म नहीं है

15 राज्यों में छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय और राज्य पुलिस बलों द्वारा देश के कई स्थानों पर 15 राज्यों में किए गए संयुक्त अभियान में कल कुल 106 पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कैडरों को गिरफ्तार किया गया था।

जिन राज्यों में छापे मारे गए उनमें आंध्र प्रदेश (4 स्थान), तेलंगाना (1 स्थान), दिल्ली (19 स्थान), केरल (11 स्थान), कर्नाटक (8 स्थान), तमिलनाडु (3 स्थान), उत्तर प्रदेश (1 स्थान), राजस्थान (2 स्थान) हैदराबाद (5 स्थान), असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल, बिहार और मणिपुर शामिल हैं। PFI को केरल में 2006 में लॉन्च किया गया था

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़े

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -