Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Chhattisgarh: मवेशियों के पैर बांधकर खेत में फेंकने वाले आरोपी गिरफ्तार, 4 गायों की हुई थी मौत

छत्तीसगढ़ में एक तरफ प्रदेश सरकार गायों की रक्षा के लिए कटिबद्ध रहकर गौठान का निर्माण करा रही है, वहीं कुछ लोग उनके साथ क्रूरता कर रहे हैं।

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ में एक तरफ प्रदेश सरकार गायों की रक्षा के लिए कटिबद्ध रहकर गौठान का निर्माण करा रही है, वहीं कुछ लोग उनके साथ क्रूरता कर रहे हैं। ऐसा ही मामला बलौदाबाजार के भटगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिंघीचुआ से आया था, जहां गायों के पैर में रस्सी बांधकर खेत में फेंक दिया गया था, जिससे चार गायों की मौत हो गई थी। इस मामले में भटगांव पुलिस ने तत्परता दिखाई और मवेशी के साथ क्रूरता करने वालों को जेल भेजा। घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर एवं ट्राली को भी जब्त किया गया है।

क्या है पूरा मामला

थाना भटगांव निरीक्षक राजेश साहू ने बताया कि विवेचना के दौरान मृत मवेशी के कान में लगे टैग के आधार पर मवेशी के मालिक का नाम शंकर चैहान निवासी साल्हेवना का होना पाया गया. ग्राम साल्हेवना पहुंचकर पता तलाश के दौरान गांव में एक संदेही व्यक्ति मिला, जिसने अपना नाम भीषम साहू बताते हुए गोलमोल जवाब देने पर उक्त व्यक्ति के ऊपर संदेह होने पर घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ की गई।

आरोपियों ने इस तरह बनाई योजना

उसने बताया कि ग्राम बछौरडीह के संतोष भारती एवं उनके अन्य सहयोगियों द्वारा खेत में धान को नुकसान पहुंचाने पर गाय को मारकर फेंक देने की योजना बनाई गई और उसे व उसके पिता हीरालाल साहू को ट्रैक्टर में मवेशी को लोडकर फेंकने के लिए कहा गया।

7 सितंबर को ग्राम बछौरडीह पहुंचे, जहां संतोष भारती, राजाराम भारती, भजन कुर्रे ने मवेशियों को पकड़कर मारपीट करते हुए उनके चारों पैरों को रस्सी से बांधकर क्रूरता पूर्वक उनके ट्रैक्टर में लोड किए, जिसे ग्राम सिंघीचुंआ भटगांव रोड के किनारे खेत से भरे पानी में फेंका गया. आरोपी भिषम साहू से घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर एवं ट्राली को जब्त कर आरोपी हीरालाल साहू पिता लक्ष्य राम साहू, किशन साहू पिता हीरालाल साहू, संतोष भारती पिता महादेवा भारती, राजाराम भारती पिता श्रवण कुमार, भजन पिता अमरनाथ कुर्रे सरसीवा को आज गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -