Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: केन विलियमसन वनडे विश्वकप खेलने भारत आएंगे? कोच ने दिया ये जवाब

World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वले वनडे विश्वकप की तैयारियां तेज हैं। सभी टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों की फिटनेस का ध्यान रख रही हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं। आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद से ही ये खिलाड़ी वापसी के लिए रिकवरी में […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 9, 2023 17:28
Share :
Kane Williamson
Kane Williamson

World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वले वनडे विश्वकप की तैयारियां तेज हैं। सभी टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों की फिटनेस का ध्यान रख रही हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं। आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद से ही ये खिलाड़ी वापसी के लिए रिकवरी में जुटा है। विलियमसन वनडे विश्वकप खेलने भारत आएंगे या नहीं? अब इस सवाल पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के कोच गैरी स्टीड ने बड़ा बयान दिया है।

कोच गैरी स्टीड ने दिया ये अपडेट

केन विलियमसन की रिकवरी और वापसी को लेकर टीम के हेड गैरी स्टीड ने कहा- ‘हम केन की फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। हमें जरूरी मेडिकल सलाह मिले और वे वहीं रहे जहां रह रहे हैं। वह इस समय न्यूजीलैंड टीम के साथ हैं, नेट्स पर अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन वह मैदान पर वापसी करने से बहुत दूर हैं। हम पहले यह तय कर लें कि वह विश्वकप खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं या नहीं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में लौटे 2 गेंदबाज

दरअसल, न्यूजीलैंड ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। जिसमें विलियमसन को जगह नहीं मिली है। इस सीरीज के लिए स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन की वापसी हुई है।

टूट गया था दाहिने घुटने का लिगामेंट

केन विलियमसन ने आखिरी मुकाबला आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था। वह लीग के पहले ही मैच में बाउंड्री लाइन पर कैच लेने की कोशिश में अपना घुटना चोटिल करा बैठे थे। विलियमसन की ये चोट बड़ी थी। उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट टूट गया था। जिसके बाद इस खिलाड़ी को सर्जरी कराी पड़ी, जो सफल भी रही। वह फिटनेस वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत में जुटे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि विलियमसन विश्वकप में वापसी कर सकते हैं।

केन विलियमसन का क्रिकेट करियर

केन विलियमसन न्यूजीलैंड के सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। उनके नाम वनडे के 161 मैचों में 6554 रन दर्ज हैं। ये खिलाड़ी 13 शतक और 42 अर्धशतक लगा चुका है। न्यूजीलैंड पिछले 2 विश्वकप 2025 और 2019 में उपविजेता रहा था। इन दोनों ही विश्वकप में टीम को फाइनल तक पहुंचाने में विलियमसन ने अहम रोल अदा किया था।

First published on: Aug 09, 2023 05:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें