Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs SA: T20 World Cup में 13 साल से एक भी मैच नहीं जीत सका अफ्रीका, यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs SA: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है।

IND vs SA: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं, इन दोनों मुकाबलों में ही रोहित शर्मा की टीम ने जीत दर्ज की है। अब टीम इंडिया को अपना तीसरा मैच मजबूत दिख रही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 30 अक्टूबर 2022 को मैच खेला जाएगा। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर होगा जहां पर तेज़ गेंदबाजों को फायदा रहता है। मैच भारतीय समयानुसार 4:30 बजे शुरू होगा।

अभी पढ़ें ENG vs AUS: बारिश की भेंट चढ़ेगा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मैच? देखें टॉस अपडेट

IND vs SA Head to Head: भारतीय टीम का पड़ला भारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमों ने आपस में कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान भारत को 13 मैचों में जीत मिली है जबकि अफ्रीका के खाते में 9 जीत गई है। एक मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकल सका है। दोनों टीमें साल 2006 में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में आमने सामने हुई थीं।

वहीं अगर टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसमें भी भारतीय टीम का दबदबा नज़र आता है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले गए हैं जिनमें से भारत ने 4 मैच जीते हैं वहीं साउथ अफ्रीका ने सिर्फ एक मैच जीता है। साउथ अफ्रीका 2009 के वर्ल्ड कप के बाद से भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

अभी पढ़ें छक्के से पूरा किया था अर्धशतक, विराट ने मनाया था जश्न..बेहतरीन पल को दोबारा देख चहकते दिखे सूर्यकुमार यादव, देखें Video

लगातार तीसरी जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया दमदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा ब्रिगेड ने अपने पहले 2 मुकाबले जीत लिए। सबसे पहले उसने पाकिस्तान को हराया फिर नीदलैंड को मात दी। अब बारी साउथ अफ्रीका की है। भारत रविवार 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -