---विज्ञापन---

SA vs AUS: 113 पर गिर गए थे 7 विकेट, फिर लाबुशेन-एगर ने बना दिया ये रिकॉर्ड

SA vs AUS 1st ODI Marnus Labuschagne Ashton Agar Record: साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप से पहले शानदार मुकाबला देखने को मिला है। गुरुवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 222 रन बनाए। […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 8, 2023 00:46
Share :
SA vs AUS Marnus Labuschagne Ashton Agar Record
SA vs AUS Marnus Labuschagne Ashton Agar Record

SA vs AUS 1st ODI Marnus Labuschagne Ashton Agar Record: साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप से पहले शानदार मुकाबला देखने को मिला है। गुरुवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 222 रन बनाए। इसमें कप्तान टेम्बा बावुमा की 114 रन की धमाकेदार पारी शामिल रही। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को 223 रन बनाने में पसीने आ गए। उसके 7 विकेट 16.3 ओवर में 113 रन पर गिर गए।

कंकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर किया धमाका 

इसके बाद आठवें नंबर पर उतरे मार्नस लाबुशेन ने 10वें नंबर के बल्लेबाज एश्टन एगर के साथ मिलकर जीत की जिम्मेदारी उठाई। लाबुशेन ने 93 गेंदों में 8 चौके ठोक नाबाद 80 रन ठोक डाले। वहीं एश्टन एगर ने 69 गेंदों में 3 चौके-1 छक्का जमाकर नाबाद 48 रन जड़ दिए। दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 40.2 ओवर में 3 विकेट से जीत लिया।

मार्नस कंकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान में उतरे थे। दरअसल, मेहमान टीम ने तीन और विकेट जल्दी खो दिए और फिर 72/5 पर कैमरून ग्रीन के लिए कनकशन विकल्प के रूप में लाबुशेन को मैदान में उतारा। कैमरून ग्रीन दो गेंदों में रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट गए थे।

आठवें विकेट के लिए छठी सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप 

इसी के साथ दोनों बल्लेबाज आठवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों (112 नाबाद) की पार्टनरशिप करने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बन गए। साथ ही वे इस विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन जोड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये रिकॉर्ड पॉल रीफल और शेन वॉर्न के नाम दर्ज है।

दिला दी 23 साल पुरानी याद 

उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1994 में ये कारनामा किया था। इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट 77 रन पर गिर गए थे। इसके बाद पॉल रीफल ने 58 और शेन वॉर्न ने नाबाद 55 रन की पारी खेलकर आठवें विकेट के लिए 119 रन जोड़े। हालांकि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को हार गया था, लेकिन दोनों बल्लेबाजों की पारी हमेशा याद की जाती रही। वे ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। इस तरह लाबुशेन-एगर ने 29 साल बाद उसी कारनामे की याद दिला दी।ओवरऑल ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जस्टिन कैंप और एजे हॉल के नाम दर्ज है, जिन्होंने भारत के खिलाफ 2006 में नाबाद 138 रन बनाए थे।

First published on: Sep 08, 2023 12:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें