Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: ‘मुझे रोकना मुश्किल…’, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 24 साल के गेंदबाज ने भरी हुंकार

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सात मैचों की श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की, जिसमें दो नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

नई दिल्ली: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 1 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में पहली बार 24 साल के स्पिन गेंदबाज अबरार अहमद को शामिल किया गया है। अबरार ने इस टेस्ट सीरीज से पहले कॉन्फिडेंस दिखाया है। अबरार का कहना है कि उन्हें ‘रोकना मुश्किल’ है।

मुझे रेड बॉल क्रिकेट में एंट्री लेने दो…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सात मैचों की श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की, जिसमें दो नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। अहमद प्रथम श्रेणी क्रिकेट के दो नए चेहरों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि हर क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखता है और जब उसे आखिरकार टीम का हिस्सा बनाया जाता है, तो वह बता नहीं सकता कि वह कितना खुश है।

अभी पढ़ें – FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में आज होंगे चार मुकाबले, स्पेन, जर्मनी समेत ये चैंपियन टीमें शुरू करेगी अपना सफर

अहमद ने कहा, “मेरे साथी मुझे व्हाइट बॉल का एक्सपर्ट कहते थे, लेकिन मैंने उनसे कहा कि मुझे रेड बॉल क्रिकेट में एंट्री लेने दो और फिर मुझे रोकना मुश्किल होगा।” उन्होंने कहा कि वह घरेलू क्रिकेट में जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, वैसा ही करेंगे।

सरफराज अहमद करते थे तारीफ

इस युवा स्पिन गेंदबाज ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि उनके साथियों ने इस सीजन के पहले तीन से चार मैचों में जब विकेट लिए तो कहने लगे थे कि उन्हें नेशनल टीम में चुना जाएगा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद भी इन लोगों में से एक थे। उन्होंने कहा कि मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम भी पूछते रहे कि उनकी गेंदबाजी कैसी चल रही है जिससे उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें जल्द ही मौका दिया जाएगा।

अभी पढ़ें Abu Dhabi T10: शुरू होगा ताबड़तोड़ क्रिकेट का रोमांच, इन स्टार खिलाड़ियों में दिखेगी भिड़ंत

सात मैचों में चटकाए 43 विकेट

सिंध का प्रतिनिधित्व करने वाले अहमद ने कायद-ए-आजम श्रृंखला के मौजूदा सत्र के सात मैचों में 43 विकेट हासिल किए हैं। उनका करियर का सर्वश्रेष्ठ 61 रन देकर 6 विकेट है और वह सीजन के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अहमद मनशेरा से ताल्लुक रखते हैं लेकिन उन्होंने हमेशा कराची में क्रिकेट खेला है।

उन्होंने कहा कि उनकी विशेषता शॉन मेंडेस और मुजीबुर रहमान की तरह फिंगर स्पिन है, जिसे उन्होंने टेप बॉल क्रिकेट खेलते समय भी अपनाया था। टेस्ट टीम से शाहीन अफरीदी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। अबरार के साथ ही नए गेंदबाज मोहम्मद अली को जगह दी गई है।

इंग्लैंड टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान) (मध्य पंजाब), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -