Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को घर में घुसकर रौंदा

PAK vs ENG: 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान गई इंग्लैंड टीम ने मुल्तान टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया है। दूसरे टेस्ट मैच जीत दर्ज कर इंग्लैंड ने 3 टेस्ट की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में तीसरे दिन तक पाकिस्तान मजबूत स्थिति में दिख रहा था, लेकिन […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 13, 2022 09:56
Share :
PAK vs ENG England winning Multan Test beat Pakistan
PAK vs ENG England winning Multan Test beat Pakistan

PAK vs ENG: 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान गई इंग्लैंड टीम ने मुल्तान टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया है। दूसरे टेस्ट मैच जीत दर्ज कर इंग्लैंड ने 3 टेस्ट की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में तीसरे दिन तक पाकिस्तान मजबूत स्थिति में दिख रहा था, लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड ने कमाल की वापसी की और मुकाबला अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट 26 रनों से हार गई है।

और पढ़िएPAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को घर में घुसकर रौंदा

इंग्लैंड ने रचा इतिहास

सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने 74 रनों से जीत लिया था। दोनों टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने 22 साल बाद पाकिस्तान में कोई टेस्ट सीरीज जीती है, इससे पहले साल 2000/01 में इंग्लैंड ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

इंग्लैंड: पहली पारी 281, दूसरी पारी 275
पाकिस्तान: पहली पारी 202, दूसरी पारी 328

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मुल्तान टेस्ट की पूरी कहानी जान लीजिए

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 281 रन बनाए थे, पाकिस्तान के अबरार अहमद ने पहली पारी में 7 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर भेजा था, लेकिन जवाब में पाकिस्तान की टीम 202 पर ही ऑलआउट हो गई। पहली पारी में इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने चार विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी थी।

युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने खेली शतकीय पारी

इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 275 का स्कोर खड़ा किया था, इस इनिंग में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने (109) की शानदार पारी खेली थी, वहीं बेन डकेट ने 79 रनों का योगदान दिया था। इन शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 355 रनों का टारगेट दिया था।

और पढ़िए टेस्ट क्रिकेट में सिक्सर ‘किंग’ बना ये तूफानी ऑलराउंडर, 107 छक्के ठोक Brendon McCullum की बराबरी की

चौथे दिन इंग्लैंड ने की वापसी

मुल्तान टेस्ट में कमाल की बात ये रही कि जब पाकिस्तान को 355 रनों का टारगेट मिला तो इस मैच में करीब ढाई दिन का समय बाकी थी, ये मुकाबला पाकिस्तान आराम से जीत सकता था। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी भी बेहतर की, लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड ने मैच में वापसी कर ली।

दूसरी पारी में बाबर आजम फ्लॉप

पाकिस्तान की दूसरी पारी में बाबर आजम 1 ही रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद सऊद शफीक ने पारी संभाली और 94 का योगदान दिया। दूसरी पारी में इमाम-सऊद की शतकीय साझेदारी और उसके बाद सऊद-नवाज़ की 80 रनों की पार्टनरशिप ने पाकिस्तान को मज़बूती दी। लेकिन इन साझेदारियों के अलावा पाकिस्तान के लिए कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

मार्क वुड ने पलट दिया मैच

दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने गेंदबाजी के धमाल मचा दिया। उन्होंने अपनी रफ्तार के दमपर 4 विकेट झटके और मैच का रूख ही पलट दिया। पाकिस्तान दूसरी पारी में 328 रन बनाकर आल आउट हो गई और 27 रन से मुकाबला गंवा दिया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 12, 2022 02:38 PM
संबंधित खबरें