Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

ODI World Cup 2023: विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी ये चार टीमें, इयोन मोर्गन ने की बड़ी भविष्यवाणी

ODI World Cup 2023: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। आईसीसी ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 2, 2023 14:06
Share :
ODI World Cup 2023 Eon Morgan

ODI World Cup 2023: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। आईसीसी ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन ने उन चार टीमों का नाम बताया है जो कि सेमीफाइनल में पहुंचकर विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम कर सकती हैं।

मॉर्गन ने विश्व कप के लिए अपने पसंदीदा टीमों का चयन करते हुए कहा है कि उन्हें विश्वास है कि लीग चरण के मैचों के बाद गत चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान भारत टूर्नामेंट में बने रहेंगे। 36 वर्षीय ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में ट्रॉफी जीतने की क्षमता है, यह देखते हुए कि उनके पास ऐसे खिलाड़ियों का ग्रूप है जो भारत की खेल परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं।

विश्वकप में पसंदीदा टीम होगी भारत – मोर्गन

एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू में इयोन मोर्गन ने भारत को लेकर कहा कि “वे एक उत्कृष्ट क्रिकेट टीम हैं और मेरा मानना है कि विश्व कप में वे पसंदीदा होंगी। आपको घड़ी को इतना पीछे ले जाने की ज़रूरत नहीं है जब 2011 में एमएस धोनी कप्तान थे, और सभी भारतीय प्रशंसकों के लिए वह जादुई क्षण था जब उन्होंने उस गेंद को लॉन्ग-ऑन पर छक्का मारा और भारत ने ट्रॉफी जीत ली थी।’

भारत ने दो बार जीता विश्वकप

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने इसके इतिहास में सिर्फ दो बार खिताब जीता है। जिसमें 1983 का विश्वकप और 2011 का वर्ल्ड कप शामिल है। भारत पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट जीत नहीं पाया है। टीम ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी।

First published on: Aug 02, 2023 02:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें