Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND A vs BAN A: पिता चलाते थे ऑटो, बेटे ने बांग्लादेश में काट डाला गदर

IND A vs BAN A: मंगलवार से शुरू हुए इस दूसरे मुकाबले में Mukesh Kumar ने घातक गेंदबाजी करते हुए 15.5 ओवर में 6 विकेट चटका डाले।

नई दिल्ली: बांग्लादेश ए और भारत ए की टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार ने गदर काट डाला। मंगलवार से शुरू हुए इस दूसरे मुकाबले में मुकेश कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए 15.5 ओवर में 6 विकेट चटका डाले। उन्होंने 40 रन दिए और 5 मेडिन ओवर फेंके। मुकेश ने अपनी गेंदबाजी से इस कदर कहर बरपाया कि बांग्लादेश के बल्लेबाज देखते ही रह गए।

बांग्लादेश की तोड़ डाली कमर

उन्होंने ओपनर जाकिर हसन को 46, महमुदुल हसन को 12 और कप्तान मोहम्मद मिथुन को 4 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने जाकिर अली को 62, आशिकर जमां को 21 और मुस्फिक हसन को डक पर बोल्ड पर बांग्लादेश की टीम की कमर तोड़ दी। मुकेश की घातक गेंदबाजी के चलते बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 252 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की ओर से उमेश यादव ने 16 ओवर में 55 रन देकर 2 और जयंत यादव ने 16 ओवर में 56 रन देकर 2 विकेट निकाले। फिलहाल टीम इंडिया ने 4 ओवर में बिना विकेट खोए 11 रन बना लिए हैं।

और पढ़िए – ICC WTC 2023 Final: इस दिन खेला जा सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, सामने आई ये डेट

टैक्सी डाइवर थे पिता

मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं। क्रिकेट के लिए उन्हें अपना घर और प्रदेश तक छोड़ना पड़ा। उनके दिवंगत पिता कोलकाता में ऑटो चलाते थे। पिता चाहते थे कि बेटा उनकी आमदनी में हाथ बंटाए, लेकिन मुकेश के सपने अलग थे। उन्होंने 20 की उम्र में क्रिकेट को प्रोफेशनल तरीके से शुरू कर दिया था। इससे पहले वह रोजाना की आमदनी के लिए क्लब क्रिकेट खेलते थे। 2014 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के ट्रायल में पहली बार उन्हें रिकग्नाइज किया गया। हर क्रिकेटर की तरह मुकेश चाहते हैं कि उन्हें एक दिन टीम इंडिया से खेलने का मौका मिले।

और पढ़िए – IND vs BAN 2nd ODI: सीरीज में बराबरी करने बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, हिंदी कमेंटरी में ऐसे देख सकेंगे लाइव

खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

मुकेश कुमार बांग्लादेश में अपनी घातक गेंदबाजी से मुरीद बना रहे हैं। उन्होंने पहले अनाधिकारिक टेस्ट की दोनों ईनिंग में तीन विकेट चटकाए थे। इससे पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के 6 मैचों में 9 विकेट चटकाकर अपने प्रदर्शन से दंग किया था। इस युवा तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -