Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC WTC 2023 Final: इस दिन खेला जा सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, सामने आई ये डेट

ICC WTC 2023 Final: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल जून के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभी तक शेड्यूल की घोषणा नहीं की है

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर कई टीमों में जंग तेज हो गई है। अपडेटेड पॉइंट्स टेबल के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है। जबकि दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका, तीसरे पर श्रीलंका, चौथे पर भारत और पांचवें पर पाकिस्तान का स्थान है। इस बीच WTC 2023 Final को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

ICC WTC FINAL 7 से 11 जून तक चलने की उम्मीद

जानकारी के अनुसार, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल जून के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभी तक शेड्यूल की घोषणा नहीं की है, लेकिन क्रिकबज की खबर के अनुसार- अस्थायी रूप से आईसीसी डब्ल्यूटीसी का फाइनल 7 से 11 जून तक चलने की उम्मीद है। मौसम के कारण खेल को पूरा करने के लिए रिजर्व डे का प्रावधान भी रखा जाएगा। वेन्यू की घोषणा पहले ही हो चुकी है। यह मैच द ओवल में होगा।

और पढ़िए IND vs BAN 2nd ODI: सीरीज में बराबरी करने बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, हिंदी कमेंटरी में ऐसे देख सकेंगे लाइव

आईपीएल के फाइनल की डेट से टकराव

अगर ये जून के पहले सप्ताह में हुआ तो ये डेट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल के करीब हो सकती है। माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल की पूरी तारीखों को अंतिम रूप दे रहा है, लेकिन यह 4 जून या 28 मई को समाप्त हो सकता है, दोनों तारीखें भारतीय टीम के आराम के लिए काफी करीब हो सकती हैं। यदि भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है, तो बीसीसीआई, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को इन तारीखों से तालमेल बैठाना पड़ेगा।

और पढ़िए Blind T20 World Cup: पाकिस्तानी मीडिया का दावा- भारत ने टीम को वीजा देने से किया इनकार, CABI ने जारी किया ये बयान

फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया 

भारतीय टीम को छह टेस्ट और खेलने हैं। इस महीने के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ दो और फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार घरेलू मैच खेलेगी। यदि टीम इंडिया इनमें जीत दर्ज करती है तो वह शीर्ष दो में पहुंच सकती है।
बोर्ड ने उन्हें संकेत दिया है कि आईपीएल 31 मार्च या 1 अप्रैल से शुरू हो सकता है। गुजरात टाइटंस के डिफेंडिंग चैंपियन होने के कारण, आईपीएल के अहमदाबाद में शुरू होने की उम्मीद है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -