Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023 Points table: न्यूजीलैंड ने अफ्रीका से छीना ताज, आज भारत-पाकिस्तान के पास टॉप पर आने का मौका

ICC ODI World Cup Points table: क्रिकेट वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के मैच के बाद बदलाव हुआ है।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 14, 2023 06:47
Share :
ODI World Cup 2023 points table

ICC ODI World Cup Points table: चेन्नई में शुक्रवार को बांग्लादेश पर आसान जीत के बाद न्यूजीलैंड 2023 विश्व कप अंक तालिका में शीर्ष पर लौट आया। कप्तान केन विलियमसन ने सामने से नेतृत्व करते हुए न्यूजीलैंड के लिए अर्धशतक बनाया। उनकी 78 रनों की पारी ने ब्लैककैप्स को स्टैंडिंग में दो और अंक अर्जित करने में मदद की।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड 2023 विश्व कप अंक तालिका में छह अंक छूने वाली पहली टीम बन गई है। ब्लैककैप्स ने प्रतियोगिता में अब तक खेले गए सभी तीन मैच जीते हैं। उनका अगला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ है।

बांग्लादेश को नुकसान

इस बीच, बांग्लादेश को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। टाइगर्स 2023 विश्व कप अंक तालिका में तीन मैचों के बाद दो अंकों के साथ छठे स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट की हार के कारण उनका नेट रन रेट -0.653 से घटकर -0.699 हो गया है।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर खिसक गया है। प्रोटियाज़ के दो मैचों में चार अंक हैं, तीसरे स्थान पर मौजूद भारत और चौथे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के भी इतने ही प्वाइंट्स है।

ICC Cricket world cup 2023 points table

ICC Cricket world cup 2023 points table

भारत-पाकिस्तान के पास टॉप पर आने का मौका

भारत और पाकिस्तान आज वनडे विश्व कप इतिहास में आठवीं बार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगे। दोनों टीमें पहले भी इस भव्य मंच पर सात बार भिड़ चुकी हैं, सभी सातों मौकों पर मेन इन ब्लू विजयी रही है।

पाकिस्तान का लक्ष्य एकदिवसीय विश्व कप मैचों में भारत के खिलाफ अपनी हार का सिलसिला तोड़ना होगा, जबकि भारत इसे 8-0 करने का इच्छुक होगा। वहीं इस मैच को जीतने वाली टीम अच्छी नेट रनरेट के साथ टॉप पर आ सकती है।

 

First published on: Oct 14, 2023 06:47 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें