Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

ODI World Cup 2023 Tickets: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, अब ऑफलाइन भी मिलेगी टिकट, जानें कैसे करें बुक

ODI World Cup 2023 Tickets: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की टिकट खरीदने में नाकाम रहे फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल अब क्रिकेट प्रेमी ऑनलाइन के बजाए ऑफलाइन भी टिकटें खरीद सकते हैं। हालांकि ये सुविधा केवल हिमाचल के धर्मशाला स्थित एचपीसीए स्टेडियम में ही दी जाएगी। इसके लिए […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 27, 2023 13:31
Share :
ODI World Cup 2023 Tickets

ODI World Cup 2023 Tickets: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की टिकट खरीदने में नाकाम रहे फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल अब क्रिकेट प्रेमी ऑनलाइन के बजाए ऑफलाइन भी टिकटें खरीद सकते हैं। हालांकि ये सुविधा केवल हिमाचल के धर्मशाला स्थित एचपीसीए स्टेडियम में ही दी जाएगी। इसके लिए फैंस को मैच 10 दिन पहले मैदान पर खोले जाने वाले काउंटर पर जाना होगा।

भारत में वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के सचिव अवनीश परमार ने कहा है कि राज्य क्रिकेट बोर्ड स्थानीय प्रशंसकों के लिए मैचों के ऑफलाइन टिकट बेचेगा।प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए परमार ने कहा कि आगामी विश्व कप शुरू होने से पहले प्रशंसकों को विश्व स्तरीय अनुभव देने के लिए धर्मशाला स्टेडियम में कई बदलाव किए गए हैं।

स्टेडियम में किए गए कई बदलाव

एचपीसीए सचिव ने कहा कि स्टेडियम में एक नया ड्रेनेज सिस्टम लगाया गया है जो 15-20 मिमी बारिश के बाद भी मैच शुरू करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि नई एलईडी लाइटें भी लगाई गई हैं।स्टेडियम की क्षमता के बारे में पूछे जाने पर परमार ने कहा कि यह अभी भी वही है लेकिन स्टैंडों का नवीनीकरण किया गया है।

मैच से 10 दिन पहले खुलेंगे काउंटर

अवनीश परमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, धर्मशाला में वनडे विश्व कप मैच शुरू होने से 10 दिन पहले हम स्थानीय प्रशंसकों के लिए ऑफ़लाइन टिकट बेचने के लिए काउंटर स्थापित करेंगे।धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम 2023 वनडे विश्व कप के पांच मैचों की मेजबानी करेगा जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला भी शामिल है।

ODI World Cup 2023: धर्मशाला में खेले जाने वाले 5 मैच

7 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान
10 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश
17 अक्टूबर: दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड
22 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड
28 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

धर्मशाला स्टेडियम का निर्माण 2003 में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा किया गया था, जिसके तत्कालीन अध्यक्ष अनुराग ठाकुर थे, जो वर्तमान में केंद्रीय खेल मंत्री हैं।पाकिस्तान धर्मशाला स्टेडियम में खेलने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम थी। इंजमाम उल हक के नेतृत्व में पाकिस्तान टीम ने मार्च 2005 में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेला था।

First published on: Sep 27, 2023 01:30 PM
संबंधित खबरें