Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में सरफराज खान से पहले इस खिलाड़ी का होगा डेब्यू! टीम इंडिया के लिए बढ़ा सिरदर्द

India vs England Rajkot Test : भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में सरफराज खान से पहले एक अन्य खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 10, 2024 18:06
Share :
Dhruv Jurel Debut Next Match England Ks Bharat Bad Form Continue Drop Catches
Team India & Dhruv Jurel (Image Credit 'X')

India vs England Rajkot Test: इंग्लैंड के खिलाफ BCCI ने बाकी बचे हुए 3 मैचों के लिए 10 फरवरी शनिवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 15 फरवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसके बाद यह समझा जा रहा है कि अगर सीनियर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो उन्हें सीधा बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की जगह पर भी तलवार लटकी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए शुरुआती दो मुकाबलों में केएस भरत बल्लेबाजी अलावा विकेटकीपिंग में भी फेल हुए थे। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में केएस भरत को बेंच पर बैठाकर उनकी जगह ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11! एक नहीं 2 खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

केएस भरत की जगह खेलेंगे ध्रुव जुरेल?

केएस भरत काफी समय से भारत के लिए लगातार टेस्ट मैच खेल रहे हैं। लेकिन उसका प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है। वह न तो बल्लेबाजी में अपना योगदान दे पा रहे हैं और ना ही विकेटकीपिंग में बेहतर कर पा रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट में केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल को मौका दे सकती है। बता दें कि ध्रुव जुरेल लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया था। लेकिन अब केएस भरत के बार-बार फ्लॉप होने के बाद तीसरे टेस्ट में उनकी जगह बनती हुई दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़े-Ishan Kishan ने खुद के ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, क्या खत्म हुआ विकेटकीपर बल्लेबाज का करियर?

केएस भरत का खराब फॉर्म अभी तक है जारी

केएस भरत ने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट की 12 पारियां में सिर्फ 20.09 की औसत के साथ 221 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने शुरुआती दो टेस्ट मैचों में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। जहां हैदराबाद टेस्ट में क्रमश: 41 और 13 रन बनाए थे और विशाखापट्टनम टेस्ट में भरत दोनों पारियों में क्रमश: 17 और 6 रन ही बना पाए थे। ऐसे में उनका तीसरा टेस्ट मैच खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

ये भी पढ़े-IND vs ENG : टीम इंडिया में बिहार के लाल के साथ दूसरी बार धोखा, बिना खेले ही किया गया बाहर

तीसरे टेस्ट में क्यों खेलेंगे ध्रुव जुरेल

जब भारत और इंग्लैंड के बीच शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। उसमें ध्रुव जुरेल का नाम चौंकाने वाला था। जब उनकी टीम में एंट्री हुई तो ऐसा माना जा रहा था कि वह पहले टेस्ट मैच से ही इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह पहले दो टेस्ट मैचों में केएस भरत को मौका दिया था। लेकिन केएस भरत के लगातार रन नहीं बनाने के बाद अब ध्रुव जुरेल को तीसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है।

First published on: Feb 10, 2024 05:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें