Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Ishan Kishan ने खुद के ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, क्या खत्म हुआ विकेटकीपर बल्लेबाज का करियर?

Ishan Kishan Career Indian Cricket Team: भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन का करियर इस वक्त दांव पर लगा है। उन्होंने खुद ब्रेक मांग पर क्या पैर पर कुल्हाड़ी मारी थी?

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Feb 10, 2024 16:51
Share :
Ishan Kishan Career End Speculations Team India Squad T20 World Cup 2024
Ishan Kishan Career End Speculations Team India Squad T20 World Cup 2024 (Image- News24)

Ishan Kishan Career Indian Cricket Team: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अचानक अपना नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया था। वह टेस्ट टीम का वहां हिस्सा थे लेकिन उन्होंने मानसिक थकान का हवाला देते हुए टीम से रिलीज किए जाने की परमिशन मांगी थी। इसके बाद उन्हें रिलीज तो किया गया लेकिन खबरें ऐसी थीं कि टीम मैनेजमेंट उनके रवैये से नाराज है। फिर उसके बाद अफगानिस्तान सीरीज से वह बाहर रहे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैच के स्क्वॉड में उन्हें नहीं चुना गया। अब जब उन्हें हार्दिक पांड्या के साथ वापस प्रैक्टिस करते हुए देखा जा रहा था तो भी उन्हें आखिरी तीन मैचों के लिए जगह नहीं दी गई।

ईशान के करियर पर लगा ब्रेक?

इसके बाद ऐसी अटकलें लगने लगी हैं कि क्या विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के करियर पर ब्रेक लग गया है? क्योंकि वनडे टीम में वैसे भी उनके जगह बन नहीं पा रही है। वर्ल्ड कप से पहले और वर्ल्ड कप में वह लगातार मौके की तलाश में जुटे रहे। अब टेस्ट से उन्होंने खुद नाम वापस लेकर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है। वहीं इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना है। आईपीएल में या तो वह बहुत बड़ा कुछ कमाल कर देते हैं तो भले उन्हें टीम में जगह मिल जाए, अगर वह ठीकठाक भी प्रदर्शन करते हैं तो अब उनका टीम में जगह बनाना मुश्किल लग रहा है।

क्या टीम सेलेक्शन से नाराज थे ईशान?

हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स ऐसी सामने आई थीं कि ईशान किशन टीम इंडिया के सेलेक्शन से नाराज थे। उनकी नाराजगी की वजह थे जितेश शर्मा जिन्हें लगातार ऑस्ट्रेलिया सीरीज और फिर साउथ अफ्रीका सीरीज में ईशान के आगे मौका मिला। रिपोर्ट्स में जानकारी मिली की इसी कारण किशन ने अपना नाम वापस ले लिया था। पर खबरें ऐसी भी हैं कि ईशान को कोच और टीम मैनेजमेंट द्वारा रणजी खेलने की हिदायत भी मिली जिसे शायद उन्होंने बार-बार ठुकरा दिया। यही सब कारण देख ऐसा लगने लगा है कि शायद कुछ ना कुछ तो मामला है ईशान किशन जिस कारण टीम से बाहर हैं।

कैसा रहा ईशान किशन का करियर?

ईशान किशन ने भारत के लिए अभी तक 2 टेस्ट मैच, 27 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उनके नाम 933 वनडे और 796 टी20 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। वह वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी भी लगा चुके हैं। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए। टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने जिस आतिशी अंदाज में अपने तेवर दिखाए थे उन्हें ऋषभ पंत का बेस्ट रिप्लेसमेंट माना जाने लगा था। लेकिन उन्होंने ब्रेक का ऐलान करके अपने करियर को शायद खुद ही दांव पर लगा दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: टीम इंडिया के सेलेक्शन पर बड़ा खुलासा, फिट होने के बावजूद टीम से बाहर हुए श्रेयस अय्यर!

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : टीम इंडिया में बिहार के लाल के साथ दूसरी बार धोखा, बिना खेले ही किया गया बाहर

 

First published on: Feb 10, 2024 04:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें