Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG : टीम इंडिया में बिहार के लाल के साथ दूसरी बार धोखा, बिना खेले ही किया गया बाहर

India vs England Test Squad Announcement : सौरभ कुमार को एक बार फिर बिना खिलाए ही बाहर कर दिया गया। 10 फरवरी को बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया है। जिसमें सौरभ कुमार का नाम शामिल नहीं है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 10, 2024 16:23
Share :
India vs England saurabh Kumar Indian Team Debut Match Ravindra Jadeja
Saurabh Kumar (Image Credit 'X')

Saurabh Kumar Not Selected Team India : बीसीसीआई ने 10 फरवरी को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बाकी बचे हुए 3 मैचों के लिए यह टीम चुनी गई है। तीसरे टेस्ट से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में शामिल किए गए सौरभ कुमार को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। दरअसल विशाखापट्टनम टेस्ट के लिए सौरभ कुमार को रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। यह पहली बार नहीं है जब सौरभ कुमार को बिना खिलाए टीम से बाहर कर दिया गया है। इससे पहले भी सौरभ कुमार के साथ ऐसा ही किया गया था। जब उन्हें टीम में तो शामिल किया गया, लेकिन डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

श्रीलंका के खिलाफ भी किया था टीम में शामिल

इंग्लैंड टेस्ट से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी सौरभ कुमार को भारतीय टीम में शामिल किया था। दरअसल 2022 में श्रीलंका ने भारत का दौरा किया था। उस समय सौरभ कुमार को भारतीय टीम में शामिल तो किया, लेकिन बिना कोई भी मैच खिलाए ही टीम से बाहर कर दिया गया था। कुछ ऐसा ही उनके साथ एक बार फिर देखने को मिला। जब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में तो शामिल किया गया, लेकिन बिना कोई टेस्ट खिलाए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। 30 साल के सौरभ कुमार उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

ये भी पढ़े- IPL 2024: हार्दिक पांड्या की कप्तानी से डर गए तिलक वर्मा! याद आई Rohit Sharma की कैप्टेंसी

रवींद्र जडेजा की जगह टीम में आए थे सौरभ

हैदराबाद टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने सौरभ कुमार को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया था। जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में सौरभ कुमार को जडेजा की जगह खिलाया जा सकता है, लेकिन उनकी जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया। हालांकि भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट को 106 रन से जीत लिया था। इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि सौरभ कुमार कौ बाकी बचे हुए मैचों के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन जब बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया तो उसमें सौरभ कुमार का नाम शामिल नहीं था।

ये भी पढ़े- IND vs ENG : क्या Team India हार जाएगी टेस्ट सीरीज? BCCI के सेलेक्शन के 5 चौंकाने वाले फैसले

ऐसा रहा है सौरभ कुमार का करियर

सौरभ कुमार उत्तर प्रदेश के लिए बतौर स्पिन ऑलराउंडर खेलते हैं। सौरभ के आंकड़े गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल के हैं। अगर सौरभ कुमार की गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 68 फर्स्ट क्लास मैचों में 290 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही बल्ले से भी उन्होंने 27.11 की औसत के साथ 2061 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 2 शतक और 12 अर्धशतक हैं। इसके अलावा इंग्लैंड लायंस के खिलाफ सौरभ कुमार ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके थे और पहली पारी में 77 रन बनाए थे।

ये भी पढ़े- IND vs ENG : क्या Team India हार जाएगी टेस्ट सीरीज? BCCI के सेलेक्शन के 5 चौंकाने वाले फैसले

First published on: Feb 10, 2024 04:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें