Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली बाहर; नए खिलाड़ी को मिला मौका

India vs England India Squad Final Three Tests: सीरीज के तीन टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान। विराट कोहली हुए सीरीज से बाहर।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Feb 10, 2024 11:18
Share :
India vs England India Squad announced Final Three Tests virat kohli ruled out test series
India vs England India Squad announced Final Three Tests virat kohli ruled out test series Image Credit: Social Media

India vs England India Squad Final Three Tests: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली सीरीज के तीनों मैचों से बाहर हो गए है। इसके अलावा पहले मैच में चोटिल होने वाले केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके चोट के चलते श्रेयस अय्यर भी पूरी सीरीज से बाहर हो गए है। वहीं एक नए खिलाड़ी को तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

आकाश दीप को मिला मौका

बीसीसीआई ने 10 फरवरी को सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया। इस दौरान तीन टेस्ट मैचों के लिए एक नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है। जी हां हम बात कर रहे हैं बिहार के तेज गेंदबाज आकाश दीप की। आकाश दीप को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इससे पहले आकाश दीप को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था। जिसमें आकाश दीप ने शानदार प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खीचा था। अब आकाश को बैकअप तेज गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

विराट कोहली पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से कहा गया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के बचे तीन मैचों से भी बाहर रहेंगे। बीसीसीआई विराट कोहली के फैसले का पूरा सम्मान करता है। इसके अलावा केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की भागीदारी भी बीसीसीआई मेडिकल टीम के अधीन है।

बता दें, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी जिसके बाद ये दोनों खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के लिए सरफराज खान और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया गया था। वहीं अब सरफराज और ध्रुव को आगे के तीन मैचों के लिए भी टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- U19 World Cup Final: भारत को 8 में से पांच बार मिली जीत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी नहीं हारी टीम इंडिया

ये भी पढ़ें:- AFG vs SL: मैच में बने 720 रन, मोहम्मद नबी-उमरजई का तूफान; अफगानिस्तान ने हारकर भी जीता दिल

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: कौन हैं बिहार के तेज गेंदबाज आकाश दीप? टेस्ट सीरीज के लिए टीम में होंगे शामिल!

First published on: Feb 10, 2024 11:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें