Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

BCCI की व्हाइट बॉल क्रिकेट में बदलाव की तैयारी, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है T20 टीम का कप्तान

नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद टीम इंडिया पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस बीच खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Nov 14, 2022 10:10
Share :
BCCI Rohit Sharma Hardik Pandya
BCCI Rohit Sharma Hardik Pandya

नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद टीम इंडिया पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस बीच खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग कप्तानों पर विचार कर रहा है। इसका मतलब है कि भारत की वनडे और टी20 टीमों के लिए अलग-अलग कप्तान होंगे।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: ‘कोई फर्क नहीं पड़ता…’, शाहीन अफरीदी की चोट पर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

जनवरी से हो सकते हैं दो अलग-अलग कप्तान

इनसाइडस्पोर्ट की खबर के अनुसार, बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि इस योजना को जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से लागू करने की तैयारी है। भारत श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगा जिसमें दोनों टीमों के लिए अलग-अलग कप्तान होंगे।

रोहित शर्मा एकदिवसीय टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, जबकि हार्दिक पांड्या टी20 में भारत का नेतृत्व करेंगे। अधिकारी ने कहा- इसकी पुष्टि करना जल्दबाजी होगी, लेकिन हां हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि वनडे और टी20 टीम के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त करना सही तरीका है या नहीं। इससे एक व्यक्ति पर प्रैशर दूर करने में मदद मिलेगी। हमें टी20 के लिए नए दृष्टिकोण की आवश्यकता है और साथ ही 2023 में भारत में एकदिवसीय विश्व कप के मद्देनजर कंसिस्टेंसी की आवश्यकता है। यह योजना जनवरी से शुरू हो सकती है। हम मीटिंग के बाद अंतिम निर्णय लेंगे। फिलहाल हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज की कप्तानी करेंगे। वह गुजरात टाइटंस के विनिंग कैप्टन भी हैं।

बदलाव की जरूरत

क्या यह रोहित शर्मा के लिए डिमोशन होगा? इस सवाल के बारे में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- यह कैप्टेंसी लूज करने के बारे में नहीं है। यह रोहित के लिए भविष्य और घटते भार के बारे में है। हमें लगता है कि हमें टी20 टीम के लिए नए दृष्टिकोण की जरूरत है। इससे पहले शनिवार को बीसीसीआई के एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की थी कि उन्होंने टीम इंडिया के प्रदर्शन पर रिव्यू मीटिंग बुलाई है।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: T20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद मोगा के कॉलेज में बवाल, छात्रों के बीच मारपीट, कई घायल

बैठक के लिए बीसीसीआई कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को बुलाएगा। बैठक बीसीसीआई सचिव द्वारा बुलाई जाएगी और भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन पर चर्चा और समीक्षा की जाएगी। बीसीसीआई के अनुसार, सेमीफाइनल में जो हुआ उससे हम स्तब्ध हैं। जाहिर है बदलाव की ज़रूरत है, लेकिन उनका पक्ष सुने बिना कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। रोहित, राहुल, विराट के इनपुट्स लिए जाएंगे और भारतीय टी 20 टीम के लिए भविष्य की कार्रवाई की जाएगी।”

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 13, 2022 10:33 PM
संबंधित खबरें