Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: ‘कोई फर्क नहीं पड़ता…’, शाहीन अफरीदी की चोट पर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

PAK vs ENG: Sunil Gavaskar ने विश्व कप फाइनल के टर्निंग पॉइंट के बारे में बात करते हुए इस सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा- पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ पहले से ही 15-20 रन कम था।

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। इस महामुकाबले में पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी हैरी ब्रुक का कैच पकड़ते वक्त चोटिल हो गए। हालांकि उन्होंने वापसी की, लेकिन एक गेंद फेंकते ही उनके पैर में खिंचाव महसूस हुआ। इसके बाद वे डगआउट में लौट गए। इस बड़े मुकाबले में शाहीन सिर्फ 2.1 ओवर ही कर सके। उन्होंने 13 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

अभी पढ़ें BCCI की व्हाइट बॉल क्रिकेट में बदलाव की तैयारी, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है T20 टीम का कप्तान

विकेट से मिल रही थी मदद

शाहीन को विकेट से भी मदद मिल रही थी। ऐसे में डेथ ओवर में वे कड़ी टक्कर दे सकते थे। शाहीन की चोट पर अलग-अलग रिएक्शन सामने आ रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कहा है कि उनकी चोट ने फाइनल के नतीजे पर असर डाला। कप्तान बाबर आजम ने भी मैच के बाद कहा था कि शाहीन चोटिल हो गए। इससे हम परेशानी में पड़ गए। अब पूर्व दिग्गज क्रिकेट सुनील गावस्कर का भी इस मामले में बड़ा बयान सामने आया है।

पाकिस्तान के बोर्ड पर रन कम थे

क्या शाहीन शाह अफरीदी की चोट के कारण पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में जीत हासिल की? सुनील गावस्कर ने विश्व कप फाइनल के टर्निंग पॉइंट के बारे में बात करते हुए इस सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा- पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ पहले से ही 15-20 रन कम था। मुझे ऐसा नहीं लगता क्योंकि उनके पास बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं थे। वे लगभग 15-20 रन कम थे। अगर उन्हें 150-155 का स्कोर मिलता, तो उनके पास बेहतर मौका होता और उनके गेंदबाजों को इसका असर मिलता, लेकिन मुझे नहीं लगता कि शाहीन ने जिन 10 गेंदों पर गेंदबाजी नहीं की, उनसे इतना फर्क पड़ता।

अभी पढ़ें Vijay Hazare Trophy: मुंबई को लगा बड़ा झटका, मैच विनर प्लेयर अस्पताल में एडमिट

 

इंग्लैंड फिर भी जीत जाता

गावस्कर ने आगे कहा- हो सकता है कि पाकिस्तान को एक और विकेट मिल जाता, लेकिन इंग्लैंड फिर भी जीत जाता। मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने स्वीकार किया कि फाइनल में बल्ले से उनकी टीम 20 रन कम थी। पाकिस्तान के कप्तान ने यह भी कहा कि शाहीन की चोट ने मैच को इंग्लैंड के पक्ष में ट्रांसफर कर दिया। शाहीन ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को खतरनाक बॉल पर बोल्ड कर आउट किया। इंग्लैंड सफेद गेंद वाले क्रिकेट में टी20 और 50 ओवर के विश्व कप खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -