Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया बन गई नंबर 1, जीत के बावजूद AUS 5वें स्थान पर

Australia Beats Pakistan Team India Number 1: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पर्थ टेस्ट में 360 रन से हराया। इसका फायदा टीम इंडिया को हुआ है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 17, 2023 16:47
Share :
Australia Beats Pakistan Team India Number 1 WTC Points Table
Australia Beats Pakistan Team India Number 1 WTC Points Table (Image Credit- News24)

Australia Beats Pakistan, Team India Number 1: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पर्थ में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 360 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में जीता कोई और हारा कोई लेकिन फायदा टीम इंडिया को हो गया। वहीं जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत और पाकिस्तान दोनों से पीछे रह गई। दरअसल हम बात कर रहे हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के पॉइंट्स टेबल की जिसमें अब टीम इंडिया नंबर 1 बन गई है।

क्या है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल?

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में 66.67 प्रतिशत विनिंग पर्सेंट के साथ टॉप पर है। जबकि पाकिस्तान का भी विनिंग पर्सेंट उतना ही है। लेकिन टेबल में भारत टॉप पर और पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है। वहीं पॉइंट्स टेबल में जीत के बावजूद कंगारू टीम पांचवें स्थान पर है। मौजूदा चैंपियन कंगारू टीम 41.67 प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर है। जबकि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के भी बराबर 50-50 विनिंग पर्सेंट हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज छठे (16.67 %) और इंग्लैंड सातवें (15 %) स्थान पर है।

WTC 2023-25 Points Table After AUS vs PAK Perth Test

WTC 2023-25 Points Table After AUS vs PAK Perth Test

पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार

पाकिस्तान की टीम को पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह रौंदा है। इस मैच की दूसरी पारी में महज 89 रन पर ही पाकिस्तानी टीम ढेर हो गई। पहली पारी में भी ऑस्ट्रेलिया 487 रनों के जवाब में पाकिस्तान की टीम 271 रन बना पाई थी। फिर 450 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए पाकिस्तानी टीम सिर्फ 89 रन पर ही ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया।

अगले 10 दिनों में अब टेस्ट क्रिकेट में तगड़ा एक्शन होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बॉक्सिंग डे पर टेस्ट मैच मेलबर्न में शुरू होगा। वहीं भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से ही खेला जाएगा। ऐसे में आने वाले दिनों में WTC की इस पॉइंट्स टेबल में काफी उलटफेर देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: पाकिस्तान की पर्थ टेस्ट में शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 360 रन से रौंदा

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी ने अचानक वापस लिया नाम

First published on: Dec 17, 2023 04:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें