Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी ने अचानक वापस लिया नाम

India vs South Africa Test Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होने जा रहा है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 17, 2023 16:26
Share :
IND vs SA Ishan Kishan Withdrawn From Test Series KS Bharat Named Replacement India vs South Africa Test Series
IND vs SA Star Indian Withdrawn From Test Series (Image Credit- Twitter)

India vs South Africa Test Series: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर एक के बाद एक कई झटके लगते जा रहे हैं। रविवार सुबह जहां दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के दौरे से बाहर होने की जानकारी मिली थी। वहीं अब एक और स्टार खिलाड़ी ने अपना नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा। इस सीरीज के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में ईशान किशन का नाम शामिल था। पर अब उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

क्यों ईशान किशन ने वापस लिया नाम?

बीसीसीआई के द्वारा इस फैसले की जानकारी देते हुए प्रेस रिलीज शेयर की गई। इसमें जानकारी मिली की ईशान किशन ने पर्सनल कारणों का हवाला दिया और बीसीसीआई से उन्हें रिलीज करने की रिक्वेस्ट की। इसके बाद बोर्ड ने उनके नाम वापस लेने की अर्जी को स्वीकारा और केएस भरत को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुन लिया। इससे पहले मोहम्मद शमी रविवार सुबह ही इस टीम से बाहर हो गए थे। अब टीम का स्क्वॉड बदल गया है।

आपको बता दें कि ईशान किशन टी20 सीरीज में स्क्वॉड का हिस्सा थे। पर पहला मैच रद्द हुआ और बचे हुए दोनों मैचों में उन्हें जगह नहीं मिली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी जीतेश शर्मा को उनसे ऊपर तरजीह मिली थी। वनडे सीरीज में उन्हें चुना नहीं गया था। अब टेस्ट सीरीज से भी ईशान ने नाम वापस ले लिया है। हालांकि, खबरें ऐसी आ रही थीं कि टेस्ट में भी केएल राहुल ही कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। इसके अलावा विराट और रोहित की टेस्ट टीम में वापसी तय है। दोनों स्टार्स साउथ अफ्रीका पहुंच भी चुके हैं।

टीम इंडिया का अपडेटेड टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर)।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: पाकिस्तान की पर्थ टेस्ट में शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 360 रन से रौंदा

यह भी पढ़ें- IND vs SA: अर्शदीप सिंह ने झटके 5 विकेट, भारत के सामने जीत लिए 117 का लक्ष्य

First published on: Dec 17, 2023 04:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें