Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

AUS vs WI: बीच मैच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बदला कप्तान, पैट कमिंस की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

PAK vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने बीच मैच में पैट कमिंस की जगह पूर्व टेस्ट कप्तान Steve Smith को कप्तानी सौंप दी है। 

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-वेस्ट इंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला ऑप्टस स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने 3 विकेट खोकर 192 रन बना लिए हैं। पाचवें दिन उसे जीत के लिए 306 रनों की जरूरत होगी। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया ने बीच मैच में पैट कमिंस की जगह पूर्व टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंप दी है।

और पढ़िए- PAK vs ENG: क्रीज से बाहर निकलकर Mohammad Rizwan ने कलाइयों से जड़ दिया तूफानी छक्का, देखें वीडियो

‘बॉल-टैम्परिंग’ विवाद के बाद छोड़नी पड़ी थी कप्तानी

पैट कमिंस मांसपेशियों में दर्द से जूझ रहे हैं। वह पर्थ में चौथे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरुआत में मैदान पर नहीं उतरे। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की कि स्मिथ कमिंस की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करेंगे। स्टीव स्मिथ को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रेड-बॉल सीरीज के दौरान ‘बॉल-टैम्परिंग’ विवाद के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़नी पड़ी थी।

200वां टेस्ट विकेट किया हासिल

कमिंस ने मौजूदा मैच में अपना 200वां टेस्ट विकेट हासिल किया। वह वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान केवल 20.2 ओवर गेंदबाजी करने में सफल रहे। कमिंस ने चौथे दिन लंच के बाद मैदान नहीं संभाला। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, वह ‘कुछ दर्द’ से जूझ रहे थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान अपने क्वाड्रिसेप्स में असहज महसूस कर रहे थे। टीम के फिजियोथेरेपिस्ट उनके स्वास्थ्य की जांच करेंगे और फैसला करेंगे कि वह मैच में आगे गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं। उनकी अनुपस्थिति में स्मिथ मैदान पर कार्यवाही के प्रभारी होंगे।

और पढ़िए- PAK vs ENG: Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास…पाकिस्तान के लिए कर दिया ये बड़ा धमाका

स्कॉट बोलैंड होंगे रिप्लेसमेंट गेंदबाज

जबकि सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस कमिंस के लिए सब्स्टीट्यूट फील्डर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉट बोलैंड को उनके रिप्लेसमेंट गेंदबाज के रूप में चुना है। दोनों टीमें चोटों से जूझ रही हैं। वेस्ट इंडीज के सीमर केमार रोच और बैटर नक्रमा बोनर को मौजूदा टेस्ट में चोट लगी। अपने तेज गेंदबाजों की फिटनेस ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -