Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Today Headlines, 19 July 2023: मॉनसून सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक, PM मोदी करेंगे चीता प्रोजेक्ट की समीक्षा

Today Headlines, 19 July 2023: 2024 का चुनाव अब NDA बनाम INDIA के बीच होगा। इसकी पूरी रूपरेखा मंगलवार को बेंगलुरु और दिल्ली की बैठक में तय हो गई। बेंगलुरु में विपक्ष के 26 दल एक साथ आए तो दिल्ली में बीजेपी की अगुवाई में 38 दलों ने पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री […]

Edited By : Bhola Sharma | Jul 19, 2023 06:00
Share :
Today Headlines, Parliament Session, Pm Narendra Modi, Weather Updates, Aaj Ka itihas
Narendra Modi

Today Headlines, 19 July 2023: 2024 का चुनाव अब NDA बनाम INDIA के बीच होगा। इसकी पूरी रूपरेखा मंगलवार को बेंगलुरु और दिल्ली की बैठक में तय हो गई। बेंगलुरु में विपक्ष के 26 दल एक साथ आए तो दिल्ली में बीजेपी की अगुवाई में 38 दलों ने पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया।

फिलहाल अब बात मौसम की। महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश का अलर्ट है। पालघर, रायगढ़, सतारा और मुंबई के लिए रेड अलर्ट है। छत्तीसगढ़ में भी जोरदार बारिश का अनुमान है। आज इन खबरों पर देश-दुनिया की नजरें रहेंगी…

आज की बड़ी खबरें

  • मॉनसून सत्र से एक दिन पहले बुधवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी दलों से चर्चा की जाएगी।
  • पीएम मोदी ने बुधवार को दिल्ली में चीता प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। बता दें कि चार माह के भीतर कूनो नेशनल पार्क में 8 वयस्क और शावकों की मौत हुई है।
  • Realme बुधवार को नया टैबलेट और फोन लॉन्च करेगा। फोन में 108 मेगा पिक्सल का कैमरा है।
  • यूपी में बुधवार को एक साथ 125 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खुलेंगे। सीएम योगी लोकार्पण करेंगे।
  • सोशल एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी पर रोक है। सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को इस प्रकरण में सुनवाई होनी है।
  • जगदीश टाइटलर के खिलाफ सिख दंगों से जुड़े एक केस में दिल्ली की अदालत फैसला दे सकती है। सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल किया था।

आज का इतिहास

आज का दिन बैंकों के इतिहास के लिए अहम है। 19 जुलाई 1969 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 14 निजी बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था। इन बैंकों पर अधिकतर बड़े घरानों का कब्जा था। राष्ट्रीयकरण दूसरा दौर 1980 में आया, जिसके तहत सात और बैंकों का राष्ट्रीयकरण हुआ।

यह भी पढ़ें: NDA Vs INDIA: पीएम मोदी ने एनडीए का रखा नया नाम, अटल-आडवाणी को कुछ यूं किया नमन

First published on: Jul 19, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें