Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Today Headlines, 11 April 2023: सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड दौरे पर राहुल गांधी, झारखंड में बीजेपी का हल्ला बोल आज

Today Headlines, 11 April 2023: देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 328 नए मामले सामने आए और एक की मृत्यु हुई। बृहन्मुंबई नगर निगम के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि अस्पतालों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। अस्पतालों में बिना मास्क एंट्री नहीं मिलेगी। […]

Edited By : Bhola Sharma | Apr 11, 2023 06:00
Share :
Gujarat, Surat Court, Rahul Gandhi, Modi surname remark
Rahul Gandhi

Today Headlines, 11 April 2023: देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 328 नए मामले सामने आए और एक की मृत्यु हुई। बृहन्मुंबई नगर निगम के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि अस्पतालों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। अस्पतालों में बिना मास्क एंट्री नहीं मिलेगी। ऐसे में सचेत रहने की आवश्यकता है। प्रोटोकॉल का पालन करिए। फिलहाल आइए जानते हैं कि किन-किन खबरों पर देश दुनिया की नजरें रहेंगी…

आज की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसद के रूप में अपनी अयोग्यता के बाद पहली बार 11 अप्रैल को केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और रोड शो करेंगे।

झारखंड में भाजपा मंगलवार को हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ सचिवालय का घेराव करेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया है कि झारखंड में अपराधियों की संख्या वोट बैंक के नाम पर बढ़ाई जा रही है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपने टी2 5जी स्मार्टफोन को मंगलवार को लॉन्च करेगी। इसमें 64-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा यूनिट और 1300 nits की पीक ब्राइटनेस के साथ फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है।

तोशखाना प्रकरण में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान मंगलवार को इस्लामाबाद की अदालत में पेश होंगे। उनके खिलाफ समन जारी हुआ था।

यूपी में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। 37 जिलों में चार मई को वोटिंग होगी।

राजस्थान में सचिन पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ मंगलवार से अनशन शुरू कर सकते हैं। वे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

आज का इतिहास

प्रसिद्ध समाज सुधारक गोविंदराव फुले का जन्म 11 अप्रैल 1827 में महाराष्ट्र के सतारा में हुआ था। वे महात्मा फुले और ज्योतिबा फुले के नाम से मशहूर थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन महिलाओं को शिक्षा का अधिकार दिलाने, बाल विवाह पर रोक लगवाने के प्रयासों में लगा दिया।

यह भी पढ़ें: आप एक ट्रोल तक सीमित, ज्योतिरादित्य ने राहुल गांधी से पूछे तीन सवाल, अडाणी की स्पेलिंग से जोड़ा था सिंधिया का नाम

First published on: Apr 11, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें