Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Odisha के पारादीप बंदरगाह से जब्त हुई 220 करोड़ की कोकीन, जांच में जुटे अधिकारी

22 kg Cocaine Seized from Odisha: कस्टम विभाग के अधिकारियों ने ओडिशा के पारादीप बंदरगाह से 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की है। नशीले पदार्थों को एक इंडोनेशियाई मालवाहक जहाज से ले जाया रहा था।

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Dec 1, 2023 19:02
Share :

22 kg Cocaine Seized from Odisha: सीमा शुल्क के अधिकारियों को बड़ी कामयाबी मिली है। अधिकारियों ने शुक्रवार को ओडिशा के पारादीप बंदरगाह पर लंगर डाले एक इंडोनेशियाई मालवाहक जहाज से 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की है। इस नशीले पदार्थ की कीमत 220 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पैकेट में छुपाई गई थी कोकीन

भुवनेश्वर में कस्टम अधिकारियों ने कहा, ”एमवी डेबी नाम का एक इंडोनेशियाई थोक वाहक, जिसने बुधवार को पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल बर्थ पर लंगर डाला था। यह जहाज स्टील प्लेट लेने के लिए डेनमार्क जा रहा था। गुरुवार को जहाज पर काम कर रहे एक क्रेन ऑपरेटर ने कुछ संदिग्ध पैकेट देखे और अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद डॉग स्क्वायड के साथ जहाज पर छापा मारा और नशीले पदार्थ के पैकेट जब्त कर लिए गए।”

News 24 Whatsapp

कस्टम कमिश्नर ने क्या कहा?

सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा (Customs Commissioner Madhab Chandra Mishra) ने कहा, ”शुरुआती जांच में पैकेट एक विस्फोटक उपकरण की तरह लग रहे थे। लेकिन जब पैकेटों को स्कैन किया गया तो पता चला कि यह छोटे आयताकार पैकेटों में छिपाई गई नशीलें पदार्थ थे। हमने प्रारंभिक नशीले पदार्थों का परीक्षण किया, जिसमें पता चला कि ये पैकेट कोकीन की है। हमने पैकेट जब्त कर लिए हैं और सरकारी प्रयोगशाला में आगे के परीक्षण के लिए भेज दिया है।”

मिश्रा ने कहा कि जहाज के चालक दल के सदस्यों से कोकीन के बारे में पूछताछ की जाएगी और आगे भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से पिटाई, सात महीने तक बनाए रखा बंधक, आरोपी निकला चचेरा भाई

कोकीन की कीमत 220 करोड़

आपको बता दें कि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक किलो कोकीन की कीमत 10 करोड़ रुपये है। इस तरह पकड़े गए कुल 22 किलोग्राम कोकीन की कीमत 220 करोड़ रुपये होती है। अब, नशीले पदार्थ की इतनी बड़ी खेप कहां से आ गए इसकी जांच की जा रही है।

First published on: Dec 01, 2023 07:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें