Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

तमिलनाडु में लेखक बद्री शेषाद्रि गिरफ्तार; मणिपुर हिंसा, CJI चंद्रचूड़ पर की थी टिप्पणी

Badri Seshadri Arrested: तमिलनाडु पुलिस ने शनिवार को राजनीतिक विश्लेषक और लेखक बद्री शेषाद्रि को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। शेषाद्रि ने यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान मणिपुर हिंसा और भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ पर टिप्पणी की थी। पुलिस के मुताबिक, शेषाद्रि को धारा 153, 153A और 505(1)(B) के तहत […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jul 29, 2023 13:20
Share :
Badri Seshadri, Badri Seshadri arrested, who is Badri Seshadri, Badri Seshadri arrested, Tamil Nadu News
लेखक बद्री शेषाद्री। -फाइल फोटो

Badri Seshadri Arrested: तमिलनाडु पुलिस ने शनिवार को राजनीतिक विश्लेषक और लेखक बद्री शेषाद्रि को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। शेषाद्रि ने यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान मणिपुर हिंसा और भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ पर टिप्पणी की थी।

पुलिस के मुताबिक, शेषाद्रि को धारा 153, 153A और 505(1)(B) के तहत गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरव्यू में शेषाद्रि ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर आप (सरकार) कुछ नहीं कर सकते, तो हम (कोर्ट) करेंगे। आइए सीजेआई चंद्रचूड़ को बंदूक दें और उन्हें वहां भेजें। देखते हैं कि क्या वे शांति बहाल कर सकते हैं?

शेषाद्रि ने कहा था- हम हिंसा होने से नहीं रोक सकते

आगे शेषाद्रि ने कहा कि ये एक पहाड़ी और जटिल क्षेत्र है और वहां हत्याएं होंगी। हम हिंसा होने से नहीं रोक सकते। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में कहा गया है कि शेषाद्रि के खिलाफ शिकायत वकील कवियारासु की ओर से दर्ज कराई गई थी।

शेषाद्रि के खिलाफ शिकायत में वकील ने कहा कि उन्होंने 22 जुलाई को यूट्यूब चैनल पर दिए गए इंटरव्यू की एक क्लिप देखी, जिसमें शेषाद्रि ने सुप्रीम कोर्ट और सीजेआई चंद्रचूड़ की आलोचना की थी।

अन्नामलाई ने शेषाद्रि की गिरफ्तारी की निंदा की

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने शेषाद्रि की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि द्रमुक सरकार केवल गिरफ्तारी पर भरोसा कर रही है।

अन्नामलाई ने शनिवार सुबह ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु भाजपा राज्य की पुलिस की ओर से प्रसिद्ध प्रकाशक और मंच वक्ता बद्री शेषाद्रि की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती है। भ्रष्ट द्रमुक सरकार आम लोगों के विचारों को संबोधित करने की शक्ति के बिना केवल गिरफ्तारी पर भरोसा कर रही है। क्या तमिलनाडु पुलिस का काम केवल भ्रष्ट द्रमुक सरकार के बदले के कदमों को लागू करना है?

First published on: Jul 29, 2023 01:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें