Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

गौतम गंभीर को ब्रेंडन मैकुलम से क्यों मांगनी पड़ी माफी? GG ने याद किया 12 साल पुराना मामला

Gautam Gambhir Apologised Brendon McCullum: गौतम गंभीर ने एक मामले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम से माफी मांगी है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Feb 8, 2024 23:34
Share :
Gautam Gambhir Apologised Brendon McCullum Video
Gautam Gambhir Apologised Brendon McCullum Video (Image- X)

Gautam Gambhir Apologised Brendon McCullum: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर अक्सर अपनी निडर और बेबाक बयानबाजी के लिए चर्चा में रहते हैं। आईपीएल के दौरान उनका एग्रेशन और क्रिकेट फील्ड पर उनकी लड़ाई सुर्खियां बटोरती हैं। अब इसी कड़ी में उनका एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें वह न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम से माफी मांग रहे हैं। दरअसल गौतम ने यह माफी किसी ताजे मामले के लिए नहीं बल्कि 12 साल पुराने एक वाकये को याद करते हुए मांगी है। गौतम गंभीर की कप्तानी में जब केकेआर ने आईपीएल 2012 का खिताब जीता था यह मामला तब का है।

क्यों गौतम गंभीर को मांगनी पड़ी माफी?

दरअसल यह मामला तब का है जब गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2012 के फाइनल में पहुंच गई थी। वहीं उसके सामने चुनौती थी उस वक्त की सबसे खतरनाक टीम चेन्नई सुपर किंग्स की। उस फाइनल मुकाबले में केकेआर को लक्ष्मीपति बालाजी की इंजरी के कारण एक फोर्स चेंज करना पड़ा था। मैकुलम उस केकेआर की टीम का हिस्सा थे और गंभीर को मजबूरन बालाजी की जगह ब्रेट ली को लाना पड़ा था। उस वक्त भी ऐसा नियम था कि चार विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। तो टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए उन्होंने मैकुलम को बाहर किया था तो मनविंदर बिसला ने गंभीर के साथ पारी की शुरुआत की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gautam Gambhir (@gautamgambhir55)

गंभीर का यह मूव वैसे टीम के काम आया था और यही बिसला टीम के लिए जीत के हीरो भी बने थे। लेकिन मैकुलम को बाहर करने के लिए उन्होंने कप्तान होते हुए भी उनसे माफी मांगी थी। गंभीर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह इस वाकये के बारे में बता रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक कप्तान सिर्फ शाबाशी के लिए नहीं होता है, ना ही यह कि हमेशा सफलता का क्रेडिट ले जाएं। बल्कि बतौर लीडर या कप्तान आपको कभी-कभी ऐसी स्थिति में आना पड़ता है जिसका आपको सामना करना पड़ता है।

पूरी टीम के सामने मांगी गंभीर ने माफी?

इस पूरे मामले को याद करते हुए गंभीर ने बताया कि उन्होंने पूरी टीम के सामने मैकुलम से माफी मांगी थी। उन्होंने बताया कि वह बोले,’मैंने फाइनल मुकाबले से पूर्व चेपॉक जाने से पहले पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम को सॉरी कहा था। मैंने कहा था कि आई एम रियली रियली सॉरी कि मुझे आपको ड्रॉप करना पड़ा। इसका कारण आपका परफॉर्मेंस नहीं है बल्कि कारण है हमारा कॉम्बिनेशन।’

गंभीर ने आगे कहा कि कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता है। लेकिन आपके अंदर हिम्मत होनी चाहिए। मेरे अंदर हिम्मत थी और मैंने पूरी टीम के सामने उनसे माफी मांगी थी। माफी मांगने में कोई बुराई नहीं होती है। मेरे अंदर इसे लेकर एक अफसोस था कि मैंने सभी से शायद उनसे कम्यूनिकेट नहीं किया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: पाकिस्तान U19 World Cup से बाहर, फाइनल में सीनियर्स का बदला लेने उतरेंगे युवा शेर

यह भी पढ़ें- क्या दो गुट में बंट गई टीम इंडिया? वर्ल्ड कप और IPL से पहले भारतीय टीम में फूट की अटकलें

First published on: Feb 08, 2024 11:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें