Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS Final: पाकिस्तान U19 World Cup से बाहर, फाइनल में सीनियर्स का बदला लेने उतरेंगे युवा शेर

India vs Australia Final U19 World Cup 2024: अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हार मिली है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब फाइनल खेला जाना है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Feb 8, 2024 22:17
Share :
IND vs AUS Under 19 World Cup 2024 Final Pakistan Lost in Semifinal
IND vs AUS Under 19 World Cup 2024 Final Pakistan Lost in Semifinal (Image- X)

India vs Australia Final U19 World Cup 2024: भारतीय टीम ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका को हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप में 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली थी। अब गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से मात दी। अब 11 फरवरी रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आपको बता दें कुछ ही महीने पहले सीनियर टीमों के वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना हुआ था। वहां टीम इंडिया के फैंस के सपने टूटे थे लेकिन यहां युवा शेर सीनियर्स की हार का बदला लेने उतरेंगे। भारत ने इससे पहेल पांच अंडर 19 वर्ल्ड कप के खिताब जीते हैं।

पाकिस्तान के हाथ लगी निराशा

पूरे टूर्नामेंट में लगभग पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। सुपर 6 के आखिरी और अहम मुकाबले में टीम बांग्लादेश से हारते-हारते बची थी। वहीं अब सेमीफाइनल में भी आखिरी तक जंग लड़ने के बाद एक विकेट से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच गंवा दिया। इस मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 179 पर ढेर हो गई थी। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मैच जरूर जीता लेकिन उसके 9 विकेट गिर गए थे।

पाकिस्तान के लिए अली रजा ने 4 विकेट लेकर टीम के लिए काफी लड़ाई की लेकिन उसके बावजूद टीम एक विकेट से हार गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत में हीरो रहे गेंदबाज टॉम स्ट्रेकर जिन्होंने 6 विकेट झटके थे। बल्लेबाजी में ओपनर हैरी डिक्सन के 50 रन और ओलिवर पीक के 49 रन की बदौलत टीम ने फाइनल का टिकट पक्का कर लिया। अंत में रैफ मैकमिलन की 19 रनों की नाबाद पारी छोटी जरूर थी लेकिन टीम के लिए काफी बड़ी साबित हुई।

2012 में उन्मुक्त चंद ने दिलाई थी जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप 2012 का फाइनल खेला गया था। भारतीय टीम ने उन्मुक्त चंद के शतक की बदौलत वर्ल्ड कप जीता था। अब 12 साल बाद फिर दोनों टीमें आमने-सामने हैं। देखना होगा कि क्या उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस खिताब को छठी बार जीत पाती है या नहीं।

फाइनल मुकाबला अब 11 फरवरी रविवार को बेनोनी में होगा। इसी मैदान पर दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भी खेले गए थे। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से होगी। भारतीय टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय है। भारत ने ग्रुप स्टेज, सुपर 6 और सेमीफाइनल सहित सभी मैच जीते हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया को हार एक भी नहीं मिली लेकिन उसका एक मुकाबला बेनतीजा रहा था।

यह भी पढ़ें- क्रिस गेल की टी20 टूर्नामेंट में वापसी, आईवीपीएल 2024 में बिखेरेंगे जलवा

यह भी पढ़ें- Andre Russell Retirement: आंद्रे रसेल ने किया रिटायरमेंट का ऐलान! बड़े टूर्नामेंट के बाद लेंगे विदाई

First published on: Feb 08, 2024 09:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें