Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal, 1 August 2023: अगस्त का पहला मंगल तीन राशि वालों के लिए मंगलकारी, दो राशि वाले हेल्थ को लेकर सर्तक रहें

Aaj ka Rashifal, 1 August 2023: ज्योतिष की सहायता से व्यक्ति अपना भूत, भविष्य और वर्तमान का काफी हद तक सटीक अंदाजा लगा सकता है। इसी के आधार पर वह अपने भविष्य के लिए सही योजना बना सकता है। जानिए आज मंगलवार को किन उपायों को करने से आपका दिन अच्छा बीतेगा। मेष- आज पूरा […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jul 31, 2023 20:14
Share :
Aaj Ka Rashifal, मंगलवार
Aaj Ka Rashifal, मंगलवार

Aaj ka Rashifal, 1 August 2023: ज्योतिष की सहायता से व्यक्ति अपना भूत, भविष्य और वर्तमान का काफी हद तक सटीक अंदाजा लगा सकता है। इसी के आधार पर वह अपने भविष्य के लिए सही योजना बना सकता है। जानिए आज मंगलवार को किन उपायों को करने से आपका दिन अच्छा बीतेगा।

मेष- आज पूरा दिन काम में मन लगा रहेगा और प्रॉपर्टी से सम्बंधित मामलों में लाभ होगा। संतान के कुछ खर्चे ऐसे होंगे, जो अचानक से करने पड़ेंगे। उसकी वजह से बजट भी थोड़ा बिगड़ सकता है। कैरियर में प्रमोशन का योग बना हुआ है। कुछ ऐसे खर्चे करने पड़ेंगे, जो पहले से प्लान नहीं किए होंगे। लड़ाई से बेहतर चुप रहना होगा, पार्टनर के साथ।
शुभ अंक -9
शुभ रंग- लाल

वृष- आज सुबह से ही सुख सुविधाओं की चीज़ों को जुटाने को लेकर व्यस्त हो जाएंगे। कुछ इन्वेस्टमेंट प्रॉपर्टी को लेकर करने की सोचेंगे, जो कि सही निर्णय होगा। आपको गाड़ी चलाने से बचना है, क्योंकि दुर्घटना के योग बने हुए हैं। साथ ही यदि कोर्ट कचहरी में कोई केस हो, तो उसमें आपकी विजय होगी। पार्टनर से प्रॉपर्टी का लाभ होगा।
शुभ अंक -7
शुब रंग- ऑफ वाइट

मिथुन- आज आंखों में जलन, रेडनेस और इन्फेक्शन जैसी समस्या परेशान कर सकती है। लेखन, गायन, वादन से जुड़े लोगों को काफी लाभ होगा और और यदि इस क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहते हैं, तो आपको सफलता मिल सकती है। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। पेट खराब हो सकता है। अड़ियल होकर कोई काम न करें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- पिस्ता ग्रीन

कर्क- आज आपका सारा ध्यान बस आपके पार्टनर की हेल्थ वेल्थ एंड केअर पर रहेगा। पूरा दिन यही सोचेंगे कि कैसे उनको फिट रखा जाए। फाइनेंसियल कुछ ऐसी डील हो सकती है, जिसके होने से आपके जीवन में बहुत बड़े-बड़े बदलाव आ सकते हैं। विदेश से व्यपार के अवसर मिलेंगे। इसके अलावा नोकरी में भी प्रोमोशन के अवसर मिलेंगे।
शुभ अंक -3
शुभ रंग- सफेद

सिंह- स्वास्थ्य का खासकर आज ख्याल रखना होगा। आंखों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। विदेश जाने का योग भी बन रहा है। किसी दूसरे की समस्या में टांग न अड़ाएं वरना आपको भारी पड़ सकता है। परिवार के ऊपर आज धन खर्च होगा। मनोरंजन के लिए परिवार के साथ क्वालिटी टाइम निकलना होगा। कार्य स्थल पर आपकी वाहवाही होगी। पार्टनर के साथ तनाव हो सकता है।
शुभ अंक-5
शुभ रंग- महरून

कन्या – आज सोने के व्यापारियों के लिए और सरकारी कर्मचारियों के लिए लाभ का दिन रहने वाला है। यात्रा का योग भी बन रहा है,परंतु सावधानी रखना बहुत ज़रूरी होगा। दुर्घटना से चोट लग सकती है। आज आंखों से संबंधित रोग हो सकता है साथ ही वाणी के कारण किसी से तनाव या झगड़ा हो सकता है ,इसीलिए वाणी पर नियत्रंण रखें।
शुभ अंक-4
शुभ रंग- मेहंदी हरा

तुला- आज कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना लें और साथ ही क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी के साथ तनाव की स्तिथि बन सकती है और जल्दी निर्णय लेने से बाद में पछतावे का कारण बन सकता है। मीडिया या फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा है। मां का आशीर्वाद आपके दिन को बना सकता है। सरकारी कार्य जो अटके थे आज बनते दिख रहे हैं।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- स्काई ब्लू

वृश्चिक- आज आपको किसी से भी प्यार हो जाएगा और ऐसा लगेगा कि यही मेरा सोलमेट है लेकिन ऐसा नहीं है संभाल कर फैसला लेना ही उचित रहेगा। अगर आप फैशन डिजाइनिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग या फ़ूड रिलेटेड बिज़नेस या जॉब में हैं, तो आज आपके सितारे बुलंदी पर रहेंगे। स्थान परिवर्तन का योग भी बना हुआ है।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- गेरुआ

धनु- आज पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए खुशखबरी मिल सकती है। लेकिन कोई आपकी खुशी में रुकावट डालने की कोशिश भी कर सकता है। आपको अपना पूरा फोकस अपने काम पर रखना होगा। काम के सिलसिले में शहर से, राज्य से, देश से बाहर जाना पड़ सकता है। आज थोड़ा क्रोध भी आप पर हावी रह सकता है, वाणी मधुर रखे
शुभ अंक-3
शुभ रंग-सरसो पीला

मकर- धन प्राप्ति के साथ-साथ आज आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। कार्य स्थल पर आज किसी से उलझे नहीं। आपके आस पास के लोग आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आज प्रेम संबंधों में ज़रा संभाल कर चलें। बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। आज पार्टनर के साथ कुछ अलगाव महसूस करेंगे।
शुभ अंक-8
शुभ रंग- ग्रे

कुम्भ- आज कोई भी काम काफी सोच समझकर करें। राशि स्वामी का वक्री होना आपके लिए लाभकारी नहीं है। नर्वस सिस्टम से संबंधीत तकलीफ या पैरो में दर्द की शिकायत हो सकती है। आज पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। स्वास्थ्य का पाया नरम रहेगा। पार्टनर के साथ घूमने फिरने जाए।
शुभ अंक-5
शुभ रंग-आसमानी

मीन- आज व्यपारियों के लिए मुनाफे का दिन रहने वाला है आपके परिवार में किसी की हेल्थ बिगड़ सकती है। जिन जातकों ने सरकारी नौकरी और डॉक्टर के लिए एग्जाम दे रखा है, उन्हें आज प्रतियोगी एग्जाम में सफलता मिल सकती है। रोमांस के लिए दिन बेहतर नहीं रहेगा। पूजा-पाठ और मेडिडेशन में टाइम बीतेगा।
शुभ अंक-1
शुभ रंग-पीला

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Jul 31, 2023 07:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें