Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ghaziabad News: अश्लील वीडियो कॉल और चैट के बाद लोगों को करती थीं ब्लैकमेल, खाते में रकम देख पुलिस भी दंग

अश्लील वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन रिकॉर्डर का इस्तेमाल करती थीं। उन्हें अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने के बाद ब्लैकमेल करते हुए मोटी रकम वसूलती थीं।

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने तीन महिलाओं को विजय नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। ये महिलाएं कथित तौर पर कई पुरुषों को अश्लील वीडियो कॉल और चैट के बाद ब्लैकमेल करती थीं। सामने आया है कि पुरुषों को फंसाने के लिए ये महिलाएं एक अडल्ट वेबसाइट और इंस्टाग्राम लाइव का उपयोग कर रही थीं। ब्लैकमेल करने के बाद ये महिलाएं उनसे रकम ऐंठती थीं।

बैंक खाते में मिला 13 लाख रुपये का लेन-देन

पुलिस ने बताया कि अब तक महिलाओं के खाते में 13 लाख रुपये के लेन-देन का जानकारी मिली है। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि उन्होंने कितने लोगों से अपने जाल में फंसा कर रंगदारी वसूली है। साथ ही इन महिलाओं के गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए भी टीमें लगाई गई हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार की गई महिलाओं की पहचान 26 वर्षीय काजल वर्तमान निवासी नोएडा, शिवानी (19) और मेघा (19) निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई है।

रेनू नाम की महिला ब्यूटी पार्लर में चला रही थी गिरोह

गाजियाबाद के एसपी एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि हमें अवैध गतिविधियों और जबरन वसूली में शामिल एक गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। शुक्रवार शाम गाजियाबाद के विजय नगर इलाके में मेडिकल मार्केट से तीनों महिलाओं को पकड़ने में सफलता मिली है। पूछताछ में महिलाओं ने खुलासा किया कि वे रेनू नाम की एक महिला के लिए काम करती हैं। रेनू ब्यूटी पार्लर चलाती थी। तीनों सुबह 11 बजे पार्लर में काम करने आती थीं। इसके बाद इंस्टाग्राम लाइव और एक अडल्ट वेबसाइट पर पुरुषों की खोज करती थीं। उनके इस गिरोह में आकाश नाम के एक युवक का भी नाम सामने आया है।

अश्लील वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लेती थीं

तीनों महिलाएं वेबसाइट के जरिए चैट करती थीं। अश्लील वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन रिकॉर्डर का इस्तेमाल करती थीं। ज्यादातर मामलों में वे वेबसाइट पर मिले पुरुषों का मोबाइल नंबर लेती थी और उन्हें अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने के बाद ब्लैकमेल करते हुए मोटी रकम वसूलती थीं। तीनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने ब्यूटी पार्लर में छापा मारा, जहां से तीन मोबाइल फोन, तीन वेबकैम, दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, दो लैपटॉप और एक राउटर जब्त किया।

आकाश है गैंग का मास्टरमाइंड

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि दो खातों में 13 लाख रुपये ट्रांसफर किए जा चुकी है। इन महिलाओं को पुरुषों से वसूली का कुछ प्रतिशत हिस्सा और कुछ अलग से पैसों का भुगतान किया जाता था। तीनों पिछले डेढ़ साल से इस तरह के कामों में शामिल थी। पुलिस के मुताबिक आकाश गिरोह का मास्टरमाइंड है। पुलिस ने फिलहाल तीनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -