Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

घर के बाहर बैठी एक साल की बच्ची का आवारा कुत्तों ने नोंचा मुंह, डॉक्टरों ने इलाज को लेकर दी ये चेतावनी

Uttar Pradesh News in Hindi: एक साल की बच्ची की हालत को देखते हुए उसे नोएडा के चाइल्ड पीजीआई के लिए रैफर किया गया है।

Uttar Pradesh News in Hindi: गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां विजय नगर क्षेत्र में घर के बाहर खेल रही एक साल की बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला (Dog Attack) कर दिया। बच्ची के चेहरे को नोंच खाया। परिवार वालों ने उसे जिले के एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां डॉक्टरों ने उसके चेहरे की सर्जरी की बात की है। बच्ची को फिलहाल नोएडा चाइल्ड पीजीआई रैफर किया गया है।

कुत्तों ने चेहरे को नोंच लिया

जानकारी के मुताबिक घटना गाजियाबाद के विजन नगर इलाके की है। यहां सतपाल सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया गया है कि वह शनिवार देर शाम वह अपनी एक साल की बच्ची रिया को गंभीर हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों को बताया कि गली में खेलते समय आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया है। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएमजी अस्पताल के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बच्ची का चेहरा बुरी तरह से घायल है।

करनी होगी सर्जरी, वरना पड़ जाएंगे निशान

उन्होंने बच्ची के चेहरे की तत्काल सर्जरी करने की सलाह दी है। साथ बच्ची की हालत को देखते हुए उसे नोएडा के चाइल्ड पीजीआई के लिए रैफर किया गया है। नोएडा चाइल्ड पीजीआई में ही सर्जरी की व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि यदि सर्जरी के अलावा टांके लगाए गए तो जीवन भर उसके चेहरे पर निशान रहेंगे। जो बाद में दिक्कत देंगे। वहीं बच्ची के परिवार वालों में कोहराम मच गया है।

आवारा कुत्तों ने बच्चे की आंतें निकाल दी थीं

बता दें कि 18 अक्टूबर को नोएडा के सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसायटी में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी। सोसायटी में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। निर्माण कार्य में लगे मजदूर भी सोसायटी में रहते थे। मध्यप्रदेश के दमोह जिले के रहने वाला राजेश अपनी पत्नी और सात माह के बच्चे (अरविंद) के साथ यहीं मजदूरी करने के लिए रह रहे थे। पति-पत्नी दोनों काम कर रहे थे। उन्होंने बेटे को जमीन पर एक चादर बिछाकर लिटा दिया था। तभी कुत्तों ने मासूम को अपना शिकार बना लिया। कुत्तों ने बच्चे के आंतें निकाल दी थीं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -