Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

कर्नाटक के बाद MP में डेरा डालेंगे कांग्रेस के दिग्गज, प्रियंका गांधी यहां से करेंगी चुनावी शंखनाद

MP Politics: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को आ जाएंगे। कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश ऐसा राज्य है जहां अगले 5 महीने में विधानसभा चुनाव होगा। खास बात यह है कि इस बार मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए अहम माना जा रहा है। ऐसे में पार्टी के दिग्गज नेता कर्नाटक […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: May 6, 2023 12:26
Share :
Congress,Karnataka election,Rahul Gandhi,counting trends,hung assembly,Karnataka election 2023
priyanka gandhi Rahul Gandhi

MP Politics: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को आ जाएंगे। कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश ऐसा राज्य है जहां अगले 5 महीने में विधानसभा चुनाव होगा। खास बात यह है कि इस बार मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए अहम माना जा रहा है। ऐसे में पार्टी के दिग्गज नेता कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में डेरा डालने वाले हैं। जिसकी शुरुआत कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी करेंगी।

जबलपुर में रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को आगे रखने की योजना में है। बताया जा रहा है कि 12 मई को प्रियंका गांधी जबलपुर से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद करेगी। क्योंकि प्रियंका गांधी ने हिमाचल प्रदेश में अकेले ही प्रचार का मोर्चा संभाला था, तब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर थे। लेकिन हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनी थी। अभी कर्नाटक में भी प्रियंका पार्टी का प्रचार कर रही हैं। ऐसे में अब वह कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में मोर्चा संभालेगी।

प्रियंका गांधी के दौरे की तैयारियां शुरू

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को महाकौशल अंचल में बड़ी जीत मिली थी। ऐसे में कांग्रेस अपने इसी क्षेत्र में फिर से मजबूती से फोकस कर रही है। खास बात यह है कि कमलनाथ भी इसी अंचल से आते हैं। ऐसे में प्रियंका गांधी के जबलपुर दौरे के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी आएंगे

खास बात यह है कि प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के दौरे भी मध्य प्रदेश में तय होंगे। ये दोनों नेता भी चुनाव से पहले प्रदेश में लगातार प्रचार करेंगे। कांग्रेस की कोशिश है कि जिस इलाके से भारत जोड़ो यात्रा नहीं निकली थी वहां पर पहले ही दौरे किए जाएंगे।

First published on: May 06, 2023 12:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें