Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भावुक हुए CM मोहन यादव, बोले- उनकी आहुति ने सबका जीवन बदला

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आज जगह-जगह आयोजन कर जनसंघ के संस्थापक को याद किया।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 11, 2024 19:03
Share :
MP CM Mohan Yadav
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर आज जगह-जगह आयोजन कर जनसंघ के संस्थापक को याद किया। मुख्य आयोजन, मध्यप्रदेश में भोपाल के लालघाटी में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि के साथ शुरू हुआ। शुरुआत में उन्होंने कहा आज का दिन विशेष है, आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि है, जिन्होंने जनसंघ की स्थापना से लेकर अंतिम सांस तक अपने जीवन को यज्ञ में आहुति की तरह समर्पित करते हुए देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति की पताका लहराई और राजनीति का एक बड़ा दर्शन दिया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव का संबोधन

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि पंडित दिनदयाल उपाध्याय की आहुति को पूरी दुनिया एकात्मक मानव दर्शन के रूप में जानती है। उनकी इस आहुति के कारण ही गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन में बदलाव आया है। राज्य सरकार उन्हें आवश्यक रूप से सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सीएम मोहन ने आगे कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति में समर्पण दिवस का आयोजन हम सभी को गौरवान्वित करने वाला है। यह हमारा सौभाग्य है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर लोकप्रिय पीएम मोदी देश के पिछड़े क्षेत्र और आदिवासी अंचल झाबुआ पधारे हैं।

यह भी पढ़ेः PM मोदी आज आएंगे मध्य प्रदेश, मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ करेंगे 7550 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी का क्या विजन है?

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पिछड़े से पिछड़े व्यक्ति के जीवन में बदलाव लाने के लिए हमें उनके पास जाना होगा। आज झाबुआ में जनजातीय बंधुओं के बड़े कुंभ का आयोजन है। पीएम मोदी ने जीवन के सभी क्षेत्रों में विकास की जो कल्पना की है। वह धार-झाबुआ में भी देखने को मिल रहा है। सूत्रों के अनुसार धार-झाबुआ को 3-3 राजमार्ग मिले हैं। यह क्षेत्र सुपर एक्सप्रेस-वे के केन्द्र में रहेगा जहां से दिल्ली-मुंबई एक समान दूरी पर होगा साथ ही सभी क्षेत्रों को सड़क, हवाई यात्रा आदि की सुविधा समान रूप से मिले यह पीएम मोदी का विजन है।

First published on: Feb 11, 2024 07:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें