Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘हेल्थ, महिलाओं को अधिकार, जॉब्स’, भारत को नंबर-1 बनाने के लिए ये है अरविंद केजरीवाल का 6 सूत्री एजेंडा

AAP के राष्ट्रीय सम्मेलन में दिल्ली के सभी 62 AAP विधायक, पंजाब के 92 विधायक, गोवा के दो विधायक और दिल्ली और पंजाब के 10 राज्यसभा सांसद शामिल हुए।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में आम आदमी पार्टी (AAP) के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान केजरीवाल ने भारत को दुनिया में नंबर एक देश बनाने के लिए पार्टी के सांसदों, विधायकों और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों के सामने छह सूत्री एजेंडा रखा।

अभी पढ़ें Punjab Mohali: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का प्रोटेस्ट तेज, मामले को दबाने का आरोप

केजरीवाल ने कहा, “हमें भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाने के लिए 130 करोड़ लोगों का गठबंधन बनाना चाहिए।” केजरीवाल ने स्वास्थ्य सेवा, विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे, नौकरी की सुरक्षा और महिलाओं के लिए अवसर की बात की।

केजरीवाल ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा मुख्य मिशन भारत को नंबर 1 बनाना है और इसके लिए हमें शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महिलाओं और लड़कियों को समान अवसर, विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और किसानों के लिए सुविधाओं के निर्माण पर काम करना है। उन्होंने कहा कि 75 साल पहले सभी लोग एक साथ आए थे और अंग्रेजों को बाहर निकाला था। अब एक बार फिर हमें अपने देश को नंबर 1 बनाने के लिए एक साथ आना होगा।

अभी पढ़ें Chhattisgarh: दो लाख के इनामी पांच नक्सलियों ने किया सरेंडर

ये है केजरीवाल का छह सूत्री एजेंडा

1) सभी के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं
2) भारत में गरीबी कम करने के लिए पांच साल
3) हर युवा के लिए रोजगार
4) महिलाओं के लिए सुरक्षा और समान अवसर
5) विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा
6) किसानों के लिए फसलों का पूरा मूल्य

बता दें कि राष्ट्रीय सम्मेलन में दिल्ली के सभी 62 AAP विधायक, पंजाब के 92 विधायक, गोवा के दो विधायक और दिल्ली और पंजाब के 10 राज्यसभा सांसद शामिल हुए।

सम्मेलन से पहले पार्टी की ओर से पहले कहा गया था कि राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के नेता ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत दिल्ली और पंजाब में आप सरकारों को गिराने के भाजपा के विफल प्रयास पर भी विचार-विमर्श करेंगे और पूरे देश में भाजपा को बेनकाब करने की रणनीति तैयार करेंगे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -