Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे में भाजपा सांसद के परिवार के 12 सदस्यों की मौत, 5 बच्चे भी शामिल

Morbi Bridge Collapse: भाजपा सांसद ने कहा कि यह पता लगाने के लिए एक जांच की जाएगी कि यह त्रासदी कैसे सामने आई। जिम्मेदार पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा।

Morbi Bridge Collapse: गुजरात में रविवार शाम को मोरबी पुल गिरने से राजकोट से भाजपा सांसद मोहनभाई कल्याणजी कुंदरिया के परिवार के 12 सदस्यों की भी मौत हो गई।

सांसद ने अपने एक बयान में कहा कि मैंने दुर्घटना में अपने परिवार के 12 सदस्यों को खो दिया है, जिनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। मैंने परिवार के सदस्यों को खो दिया जो मेरी बहन के परिवार से थे।

अभी पढ़ें Morbi Tragedy: मोरबी हादसे का दर्दनाक CCTV फुटेज आया सामने, Video देख कांप जाएगी रूह

सांसद ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन खोज और बचाव अभियान चला रहे हैं। हादसे में 177 लोगों को बचा लिया गया है और मच्छू नदी में फंसे लोगों के शवों को निकालने के प्रयास जारी हैं और बचाव नौकाएं भी मौके पर हैं।

140 साल पुराना पुल गिरा, 141 लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी शहर में माच्छू नदी पर सदियों पुराना पुल गिरने से 132 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे। एनडीआरएफ, सेना, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की पांच टीमें युद्धस्तर पर तलाशी व बचाव अभियान चला रही हैं।

यह पूछे जाने पर कि पुल को खोलने की अनुमति कैसे दी गई, भाजपा सांसद ने कहा, “यह पता लगाने के लिए एक जांच की जाएगी कि यह त्रासदी कैसे सामने आई। जिम्मेदार पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं, बच्चे और स्थानीय लोग शामिल हैं।”

घटना की जांच के लिए बनी कमेटी

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने राज्य की राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर मोरबी में संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने ढहने की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है।

घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। संघवी ने कहा कि पुल ढहने के मामले में धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 308 (जानबूझकर मौत का कारण बनना) और 114 (अपराध होने पर उपस्थित होना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अभी पढ़ें Morbi Bridge Collapse Live: मोरबी पुल हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत, कांग्रेस ने उठाई जांच की मांग

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हर्ष संघवी ने कहा, “इस घटना में अब तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार शाम करीब 6.30 बजे पुल गिर गया। दिवाली की छुट्टी और रविवार होने के कारण, पर्यटकों की भीड़ लगी रही। पुल गिरने के बाद रात भर बचाव अभियान चलाया गया और पीएम मोदी ने भी स्थिति का जायजा लिया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -