Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिल्ली में पहली बार छठ पूजा पर Dry Day घोषित, एलजी वीके सक्सेना ने जारी किए आदेश

chhath puja in delhi 2022: दिल्ली में पहली बार छठ पूजा पर Dry Day घोषित, एलजी वीके सक्सेना ने जारी किए आदेश

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल ने छठ पूजा के कारण 30 अक्टूबर (रविवार) को राष्ट्रीय राजधानी में ‘ड्राय डे’ घोषित किया है। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 की धारा 2 (35) के तहत छठ पूजा के अवसर पर रविवार को ‘ड्राय डे’ घोषित करने का निर्णय लिया है।

पूर्वांचल क्षेत्र के लोगों के लिए विजयी क्षण

इससे पहले दिन में भाजपा के दिल्ली प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छठ पूजा पर “दिल्ली और त्योहार की पवित्रता बनाए रखने” के लिए ड्राय डे घोषित करने के लिए लिखा है। गुप्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर छठ पूजा के लिए उपराज्यपाल को धन्यवाद दिया और कहा कि यह पूर्वांचल क्षेत्र के लोगों के लिए एक विजयी क्षण था।

दिल्ली कांग्रेस ने की थी मांग

बुधवार को दिल्ली कांग्रेस ने छठ पूजा के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश और ड्राय डे घोषित करने की मांग की थी। उसी दिन उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने यमुना पर निर्दिष्ट घाटों पर छठ पूजा मनाने की अनुमति दी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भक्तों के लिए स्वच्छ घाट और पानी सुनिश्चित करने का आग्रह किया। छठ पूजा 30 और 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। यह त्यौहार बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -