Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 WC Points Table 2022: वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हो सकता है बाहर? बारिश धो न दे उम्मीद, जानिए ग्रुप-1 के प्वाइंट्स टेबल का हाल

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप का माहौल बारिश ने बिगाड़ दिया है। हर दिन बारिश के चलते मैच पर असर पड़ रहा है। शुक्रवार को दो मुकाबले होने थे, लेकिन बारिश के कारण दोनों मैच रद्द हो गए। ऑस्ट्रेलिया के MCG में मुकाबले पूरे नहीं हो पा रहे हैं। शुक्रवार के दोनों मैच ग्रुप-1 के थे, जिसमें पहले आयरलैंड और अफगानिस्तान को भिड़ना था और फिर ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की टक्कर थी। बारिश के कारण दोनों मैच रद्द हो गए और सभी को 1-1 पॉइंट मिले।

मुश्किल में फंस गई है वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला काफी अहम था। दोनों टीम मैच जीतना चाहती थी। जीतने वाले टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान कर सकता था। मैच रद्द होने से पिछले बार की चैंपियन टीम को ज्यादा नुकसान हुआ है। ग्रुप-1 की स्थिति बेहद रोचक हो गई है, जहां सभी टीमों का खाता खुल चुका है और न्यूजीलैंड 3 पॉइंट्स (2 मैच) के साथ पहले स्थान पर है। वहीं शुक्रवार के नतीजों के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी 3-3 पॉइंट्स हो गए, जबकि आयरलैंड के खाते में भी 3 पॉइंट्स हैं। इन तीनों ही टीमों ने 3-3 मैच खेल लिए हैं।

अभी पढ़ें शोएब अख्तर के बिगड़े बोल, जिम्बाब्वे से हारे तो Team India को दीं बद्दुआएं

अभी पढ़ें NZ vs SL: T20 World Cup में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच आज, यहां देख सकेंगे लाइव

टॉप पर न्यूजीलैंड

टॉप पर न्यूजीलैंड है। इसके बाद इंग्लैंड है। तीसरे पर आयरलैंड है। नेट रनरेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया इस ग्रुप की हर टीम से सबसे पीछे है। उसका NRR -1.555 है, जबकि आयरलैंड का थोड़ा बेहतर -1.169 है।ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया कोई और मैच हारती है या उसका अगला कोई मैच बारिश से बिगड़ता है, तो विश्व चैंपियन के लिए अपने खिताब की रक्षा करना मुश्किल हो जाएगा।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया को सुपर-12 में अगले मुकाबले आयरलैंड और अफगानिस्तान से खेलने हैं, जिन्हें हराना उसके लिए मुश्किल नहीं होगा और ऑस्ट्रेलिया अगर इन टीमों से बड़े अंतर से जीतती है तो उसका नेट रन रेट भी बेहतर हो जाएगा। इंग्लैंड को श्रीलंका और न्यूजीलैंड से खेलना है।

अभी पढ़ें IND vs SA: T20 World Cup में 13 साल से एक भी मैच नहीं जीत सका अफ्रीका, यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

ग्रुप-2 में भारत सबसे उपर

ग्रुप-2 की बात करें तो इसमें भारत टॉप पर है। टीम इंडिया ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में उसे जीत मिली है। इस तरह 4 पॉइंट्स के साथ वह पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम है। पाकिस्तान दोनों मैच हारकर खाता भी नहीं खोल पाया है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -