Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Hockey World Cup 2023: इंग्लैंड से मुकाबले को तैयार हुई टीम इंडिया, कोच ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड कप में भारत ने स्पेन पर 2-0 की शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद टीम इंडिया अब रविवार को राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में अगले पूल डी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम के लिए ये अहम मुकाबला होगा क्योंकि इसमें […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jan 14, 2023 23:31
Share :
Hockey World Cup 2023 India vs England Graham Reid
Hockey World Cup 2023 India vs England Graham Reid

नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड कप में भारत ने स्पेन पर 2-0 की शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद टीम इंडिया अब रविवार को राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में अगले पूल डी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम के लिए ये अहम मुकाबला होगा क्योंकि इसमें जीत मिलते ही क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावना मजबूत हो जाएगी।

शाम 7 बजे से खेला जाएगा मुकाबला

भारत बनाम इंग्लैंड मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। विश्व कप मैच का प्रसारण स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 एससी और एचडी चैनलों पर किया जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar ऐप और वेबसाइट पर की जाएगी। इसे वॉच.हॉकी ऐप और वेबसाइट पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

कोच ग्राहम रीड ने दिया बड़ा बयान

इस मैच से पहले टीम इंडिया के कोच ग्राहम रीड ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा- हम अगले इंग्लैंड के खिलाफ हैं और यह कठिन मुकाबला होगा, वे हमसे ऊंची रैंक पर हैं। हम जानते हैं कि राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड कितना कठिन है।” पिछले साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में खेले गए अपने आखिरी मैच के साथ दोनों पक्षों ने तीन बार एक-दूसरे का सामना किया, जो ग्रुप चरण में 4-4 से समाप्त हुआ। उन्होंने प्रो लीग मैच के पहले चरण में 3-3 से ड्रॉ खेला, इससे पहले भारत ने दूसरे चरण में 4-3 से जीत दर्ज की, दोनों मैच अप्रैल में खेले गए थे।

मुश्किल होगी इंग्लैंड से टक्कर

रीड ने कहा, “इसलिए हम अपना अच्छा काम जारी रखने की कोशिश करेंगे। हमने स्पेन के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, हमें इसे जारी रखना होगा।” कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस बात पर सहमति जताई कि इंग्लैंड कड़े प्रतिद्वंद्वी होंगे और घरेलू टीम को उन्हें हराने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलनी होगी। उन्होंने कहा, “हम इसे मैच दर मैच ले रहे हैं। स्पेन अब हो चुका है और हमारा ध्यान इंग्लैंड पर है और हम इसके लिए योजना बना रहे हैं।” ड्रैग फ्लिकर ने कहा, “पेनल्टी कॉर्नर जीतना बहुत महत्वपूर्ण है और हम इसे कन्वर्ट करने में बेहतर हो सकते हैं। हमें उम्मीद है कि हम इस संबंध में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

घर पर खेलना एक शानदार अहसास

भारत को स्पेन के खिलाफ पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले थे। राउरकेला के पंपोश स्पोर्ट्स हॉस्टल से हॉकी सीखने की शुरुआत करने वाले रोहिदास ने कहा कि मैच जीतने के लिए टीम की योजनाओं पर अमल करना अहम होगा। उन्होंने कहा, “मैंने यहां पंपोश स्पोर्ट्स हॉस्टल से शुरुआत की और घर पर खेलना एक शानदार अहसास है। इतनी बड़ी भीड़ के समर्थन ने हमें प्रेरित किया, लेकिन एक बार जब हम पिच पर होते हैं तो हम खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं।” “यह एक टीम प्रयास है और टीम की वजह से मुझे घरेलू दर्शकों के सामने स्कोर करने का मौका मिला जिसमें मेरे परिवार के सदस्य भी शामिल थे। हम दबाव में नहीं हैं और हमारी सफलता की कुंजी टीम की योजनाओं को क्रियान्वित करना होगा।”

First published on: Jan 14, 2023 11:31 PM
संबंधित खबरें