Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs WI: राहुल की अनुपस्थिति में किशन और सैमसन के पास सुनहरा मौका, आंकड़ों में जानें कौन है बेस्ट

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई 2023 से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से ये श्रृंखला भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है। टीम इसे जीतकर अपनी तैयारी शानदार करनी चाहेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर संशय […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 15, 2024 23:44
Share :
IND vs WI Ishan Kishan Sanju Samson

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई 2023 से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से ये श्रृंखला भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है। टीम इसे जीतकर अपनी तैयारी शानदार करनी चाहेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल विकेटकीपर को लेकर है।

टीम इंडिया के लिए वनडे में कुछ समय से विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल इस समय एनसीए में रिकवर हो रहे हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारत के पास ईशान किशन और संजू सैमसन के रुप में दो विकेटकीपिंग विकल्प मौजूद हैं। इन दोनों में से प्लेइंग 11 में किसी एक को ही मौका मिलने की संभावना हैं। ऐसे में आंकड़ों में कौन अच्छा है ये देखना बेहद जरूरी है।

ऐसा है संजू सैमसन का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन का टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से आना जाना चलता रहा है। सैमसन ने टीम इंडिया के लिए वनडे मैचों में जुलाई 2021 में डेब्यू किया था, लेकिन खराब फॉर्म के चलते वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच नवंबर 2022 को खेला था। सैमसन ने भारतीय टीम के लिए 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 7 कैच लपके हैं और 2 स्टंपिंग भी की हैं।

वनडे में ऐसा है ईशान किशन का रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन हमेशा से वनडे टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें फिर भी मौके कम मिले हैं। किशन फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में एक अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 मुकाबलों में 510 रन बनाए हैं, जिसमें दोहरा शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 2 स्टंपिंग और 5 कैच लपके हैं।

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

 

(sweet-factory)

First published on: Jul 26, 2023 09:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें