Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs BAN ODI: इस खिलाड़ी की खुली किस्मत…बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली जगह…गेंद से बरपाता है कहर!

IND vs BAN ODI: न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव किए हैं। BCCI ने मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की किस्मत खोल दिया है। कुलदीप को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को किया गया शामिल

बताया गया है कि यश दयाल को लोअर बैक की समस्या थी, लिहाजा उनकी जगह कुलदीप को मिली है। वहीं, रवींद्र जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है।

अभी पढ़ें IND vs BAN ODI: धाकड़ बल्लेबाज को मिली टीम इंडिया में जगह…अकेला ही छुड़ा सकता है बांग्लादेश के छक्के..

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर

कुलदीप सेन मध्यप्रदेश के रीवा जिले में जन्मे थे। कुलदीप सेन 140 KMPH की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं। खास बात ये है कि कुलदीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में जगह मिली है। अब उन्हें बांग्लादेश टूर के लिए चुना गया है। कुलदीप ने साल 2018 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी मुकाबले के जरिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था।

कुलदीप सेन की ताकत क्या है?

कुलदीप सेन रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध उनकी तेज गेंदबाजी ही उनकी ताकत है। उनके पास गेंद को अंदर और बाहर ले जाने की भी क्षमता है।

अभी पढ़ें पिता के नक्शेकदम पर बेटा…धाकड़ बैटर के बेटे ने अपनी पहली पारी में जड़ा शतक

कुलदीप सेन ने IPL में कमाल किया था

कुलदीप सेन ने आईपीएल 2022 में कमाल किया था। वह राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेले थे। कुलदीप ने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए थे।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल ), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -