Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

रिजवान के विकेट पर बयान देकर बुरे फंसे मोहम्मद हफीज, Iceland Cricket ने ले लिए मजे

Iceland Cricket Mohammad Hafeez: मोहम्मद हफीज ने मोहम्मद रिजवान के आउट होने और पाकिस्तान की हार पर बयान दिया था।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 30, 2023 22:29
Share :
Iceland Cricket take Jibe At Mohammad Hafeez statement on pakistan defeat mohammad rizwan wicket
Iceland Cricket take Jibe At Mohammad Hafeez statement on pakistan defeat mohammad rizwan wicket

Iceland Cricket Mohammad Hafeez: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन मोहम्मद रिजवान के विकेट पर बवाल हो गया। इस विकेट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी पर सवाल उठाए। साथ ही उन्होंने यह कहकर अपनी टीम का बचाव किया कि पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से बेहतर खेला। अब हफीज इसी बयान पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। पैट कमिंस के उन्हें जवाब देने के बाद अब आइसलैंड क्रिकेट ने हफीज के जमकर मजे ले लिए। आइसलैंड क्रिकेट ने मोहम्मद हफीज पर कटाक्ष किया है।

आइसलैंड क्रिकेट ने एक्स पर लिखा- “यह आश्चर्यजनक है। ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा बेहतर और प्रतिभाशाली टीम ऑस्ट्रेलिया में लगातार 16 मैच कैसे हार सकती है? निश्चित रूप से वे ऑस्ट्रेलियाई लोग जल्द ही ‘भाग्यशाली’ होना बंद कर देंगे।” दरअसल, पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार 16 हार का सामना किया है। आइसलैंड क्रिकेट ने उन्हीं आंकड़ों की तस्वीर पेश कर हफीज को आइना दिखाने की कोशिश की है।

हफीज ने क्या बयान दिया था?

दरअसल, हफीज ने इस मैच में 79 रनों से हार के बाद कहा- “हमने एक टीम के रूप में कुछ गलतियां की हैं, हम इसे स्वीकार करेंगे, लेकिन मेरा मानना है कि असंगत अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी की वजह से हमें जो परिणाम मिला, वह अलग होना चाहिए था।”

कैसे हुआ विवाद

दरअसल, ये पूरा विवाद उस समय हुआ जब 317 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को 98 रन चाहिए थे। उस वक्त पाकिस्तान के पास 5 विकेट बाकी थे और वह मजबूत स्थिति में थी। पैट कमिंस ने 61वें ओवी की चौथी गेंद डाली तो ये टप्पा पड़कर उछल गई। रिजवान ने इससे बचने की कोशिश की, लेकिन ये उनके ग्लव्स के पास होकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास चली गई। कैच के बाद अपील हुई, हालांकि ग्राउंड अंपायर माइकल गफ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की अपील से सहमत नहीं दिखे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने डीआरएस लेने का फैसला लिया।

थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ को हॉटस्पॉट और रियल-टाइम स्निको के जरिए लगा कि गेंद ने रिजवान के कलाईबैंड को छुआ था। इसलिए उन्होंने ग्राउंड अंपायर के फैसले को पलटकर रिजवान को आउट करार दे दिया गया। रिजवान के आउट होने के बाद पाकिस्तान ने अपने आखिरी पांच विकेट 18 रन के अंदर गंवा दिए। इस तरह उसे हार का सामना करना पड़ा। हफीज का कहना था कि मैंने रिजवान से बात की थी। उन्हें नहीं लगा था कि बॉल ग्लव्स के आसपास भी कहीं लगी थी।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: ना रोहित ना हार्दिक, टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान! सामने आया शुभमन गिल का नाम

First published on: Dec 30, 2023 10:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें