Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AFG: ना रोहित ना हार्दिक, टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान! सामने आया शुभमन गिल का नाम

Team India Captain, IND vs AFG Series: अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा इस पर बड़ा सवाल है। अब शुभमन गिल का नया नाम आने लगा है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 30, 2023 21:32
Share :
IND vs AFG T20 Series Shubman Gill Jio Cinema Promo Team India Captaincy No Rohit Sharma No Hardik Pandya
IND vs AFG T20 Series Shubman Gill Jio Cinema Promo Team India Captaincy No Rohit Sharma No Hardik Pandya (Image Credit- Jio Cinema Screengrab)

Team India Captain, IND vs AFG Series: भारतीय टीम को साल 2024 जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी टी20 सीरीज 11 जनवरी से खेलनी है। यह तीन मैचों की सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ होगी। 11 से 17 जनवरी तक भारतीय सरजमीं पर यह टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। रोहित शर्मा की वापसी को जहां कंफर्म माना जाने लगा था उसी बीच अब जियो सिनेमा के नए प्रोमो और उसके पोस्टर ने शुभमन गिल का नाम चर्चा में ला दिया है।

क्या शुभमन गिल बनेंगे कप्तान?

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या दोनों चोटिल हैं। जबकि रुतुराज गायकवाड़ भी फिट नहीं हैं। ऐसे में शुभमन गिल को कप्तानी उसी हालत में मिल सकती है जब रोहित टी20 खेलने से मना कर दें। शनिवार को रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के हिसाब से 2-3 जनवरी को दिल्ली में बीसीसीआई की मीटिंग हो सकती है। इस मीटिंग में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर रोहित और विराट से उनके टी20 फ्यूचर पर बात कर सकते हैं।

अगर रोहित नहीं राजी हुए तो कप्तानी के लिए राहुल, बुमराह और गिल जैसे नाम आ जाएंगे। पर जियो सिनेमा ने अपने पोस्टर में गिल की फोटो अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान के साथ देकर नया डिबेट शुरू कर दिया है। दरअसल इस महीने की शुरुआत तक पोस्टर में सूर्यकुमार यादव को राशिद खान के साथ देखा जा सकता था। पर अब सूर्या चोटिल होकर बाहर हैं तो उनकी जगह गिल को इस पोस्टर में रखा गया है।

सोशल मीडिया पर डिबेट

सोशल मीडिया यूजर्स का तो साफ मानना है कि पोस्टर पर गिल का आना मतलब गिल कप्तान बनने वाले हैं। ऐसा तब और जब गिल को आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस का भी कप्तान बनाया गया है। इस लिहाज से गिल का पलड़ा भारी हो सकता है। लेकिन यह तभी होगा जब रोहित खेलने से मना कर दें, क्योंकि बोर्ड की पहली च्वॉइस रोहित ही हैं। हालांकि, हमने कुछ ही देर पहले आपको रोहित के कप्तान बनने की अटकलों के बारे में बताया था अब इस प्रोमो वीडियो को लेकर नया डिबेट शुरू हो चुका है। इस पर विराम अब टीम के ऐलान के बाद ही लग पाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टीम इंडिया का एक और स्टार खिलाड़ी चोटिल, केपटाउन टेस्ट खेलने पर सस्पेंस

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: रोहित शर्मा करेंगे टी20 में कप्तानी, जानें कब होगा टीम का ऐलान! देखें संभावित स्क्वॉड

First published on: Dec 30, 2023 09:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें