Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

DC vs SRH: अक्षर पटेल को 7वें नंबर पर क्यों भेजा? डेविड वॉर्नर ने बताई बड़ी वजह

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स को अपने आठवें मुकाबले में सन राइजर्स के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 197 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करते हुए कैपिटल्स की टीम 188 रन ही बना सकी। फिल साल्ट […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 1, 2023 11:28
Share :
DC vs SRH Axar Patel David Warner
DC vs SRH Axar Patel David Warner

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स को अपने आठवें मुकाबले में सन राइजर्स के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 197 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करते हुए कैपिटल्स की टीम 188 रन ही बना सकी। फिल साल्ट ने 59, मिचेल मार्श ने 63 रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं निचले क्रम पर अक्षर पटेल  ने भी 29 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि अक्षर पटेल को ऐसी परिस्थिति में 7वें नंबर पर भेजने का फैसला फैंस को समझ नहीं आया क्योंकि वे इन दिनों धमाकेदार फॉर्म में हैं। यदि वे ऊपर आते तो उन्हें ज्यादा गेंदें खेलने को मिलतीं और शायद वे टीम को जीत भी दिला सकते थे। डेविड वॉर्नर ने मैच के बाद बड़ा बयान देते हुए इस फैसले की वजह बताई।

बीच में विकेट खोने से मुश्किल 

वॉर्नर ने कहा- 9 रन से हारना निराशाजनक है। यह बहुत अच्छा विकेट था। मुझे लगता है कि मिच मार्श ने बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और वह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। दिन के अंत में जब आप दो लोगों को अच्छी शुरुआत देते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम उनमें से एक को भुनाने की कोशिश करें और बड़ा स्कोर बनाने के लिए जाएं। अगर हम ऐसा करते तो मैच फिनिश होता, लेकिन जब आप बीच में विकेट खो देते हैं और कोई साझेदारी सामने नहीं आती, तो यह काफी मुश्किल हो जाता है।

और पढ़िए – IPL 2023, CSK vs PBKS Live: सिकंदर रजा ने चेन्नई के जबड़े से छीनी जीत, रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने 4 विकेट से दी… 

स्पिनरों को बाएं हाथ का बल्लेबाज बेहतर खेल सकता था 

अक्षर पटेल की बल्लेबाजी पोजिशन पर वॉर्नर ने कहा- वह अच्छे टच और फॉर्म में हैं, लेकिन हमारे लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज का ऊपर और एक का निचले क्रम पर रहना जरूरी है। हम जानते थे कि उनके स्पिनरों को बाएं हाथ का बल्लेबाज बेहतर खेल सकता है, लेकिन हमारे पास केवल मैं और अक्षर ही थे। हमारे पास दो लोग थे जो बड़ी पारी खेल सकते थे और पीछे के छोर पर अक्षर इसे पकड़ लेते।

सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी 

वॉर्नर ने कहा- ये मुश्किल हो सकता है, लेकिन हमारे सामने ऐसी ही चुनौतियां हैं। हमें बस बल्ले से मध्यक्रम में गति बनानी होगी। हमें 80+ स्कोर प्राप्त करने और गेम जीतने के लिए एक या दो खिलाड़ियों की आवश्यकता है। हम पूरे मध्यक्रम में बहुत अधिक विकेट खो रहे हैं और यहीं हमें थोड़ा नुकसान हो रहा है। हमारे सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी। हममें से किसी एक को बड़ा टोटल हासिल करना होगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Apr 29, 2023 11:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें