Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पंजाब के चार BJP नेताओं को दी गई X कैटेगरी की सुरक्षा, IB ने जताई थी हमले की आशंका

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पंजाब में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार नेताओं को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ‘एक्स’ श्रेणी की सशस्त्र सुरक्षा प्रदान की है। आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने चारों नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। गृह मंत्रालय ने खुफिया ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा आकलन के बाद इन नेताओं को ‘एक्स-श्रेणी’ की चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करने के लिए सीआरपीएफ को आदेश जारी किया।

जानकारी के मुताबिक पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़, पूर्व एमएलए जगदीप सिंह नकई और अमरजीत सिंह टिक्का को सुरक्षा मिली है। खुफिया एजेंसियों ने इन नेताओं को हमले का खतरा बताया था। अक्टूबर में केंद्र ने भी इसी तरह की आईबी की रिपोर्ट के आधार पर पंजाब में पांच भाजपा नेताओं को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी।

गृह मंत्रालय आईबी के आधार पर खतरे के आकलन के बाद सीआरपीएफ और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जैसे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के माध्यम से ‘एक्स’, ‘वाई’, ‘वाई+’, ‘जेड’ और ‘जेड+’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -