Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Elon Musk का बड़ा फैसला, अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ब्रांड प्रमोशन! जानें क्या है पूरा मामला

Elon Musk X New Rules: अरबपति एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर पर एक बड़ा बदलाव करते हुए प्लेटफॉर्म का नाम और रूप दोनों में बदलाव कर दिया था। इसके बाद अब दुनिया भर में ट्विटर को एक्स के नाम से जाना जाता है और इस पर पहले दिखने वाली नीली चिड़िया की जगह […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Aug 17, 2023 10:49
Share :
Twitter, twitter x, twitter elon musk, elon musk, x promotions, x advertising, Technology News in Hindi, Social Network News in Hindi, Social Network
Elon Musk

Elon Musk X New Rules: अरबपति एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर पर एक बड़ा बदलाव करते हुए प्लेटफॉर्म का नाम और रूप दोनों में बदलाव कर दिया था। इसके बाद अब दुनिया भर में ट्विटर को एक्स के नाम से जाना जाता है और इस पर पहले दिखने वाली नीली चिड़िया की जगह ब्लैक और वाइट में बैकग्राउंड के साथ X का लोगो लगा दिया गया है। इसके बाद अब कंपनी की ओर से एक और बड़ा फैसला लिया गया है, जिससे यूजर्स अपने चैनल को ट्विटर यानी एक्स पर प्रमोट नहीं कर सकेंगे।

ब्रांड का प्रमोशन नहीं कर पाएंगे यूजर्स

रिपोर्ट की मानें तो X पर अब ब्रांड प्रमोशन नहीं किया जा सकेगा। यहां पर एडवरटाइजर्स अपने ब्रांड का प्रमोशन नहीं कर पाएंगे। साफ शब्दों में बताएं तो कंपनी की ओर से किसी भी ब्रांड या कंपनी के ट्विटर खाते को प्रमोट नहीं किया जा सकेगा।

ये भी पढ़िए- Twitter Profile से कैसे हटाएं तस्वीर? जान लें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

कंपनी ने नहीं दिया कोई बयान

एक्स पर ब्रांड प्रमोशन को रोकने के पीछे का कारण नए यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर आकर्षित करना है। हालांकि, ऐसा करने पर मस्क (Elon Musk) को ही नुकसान हो सकता है। बता दें कि ब्रांड प्रमोशन के जरिए कंपनी का ग्लोबली एनुअल रेवेन्यू लगभग 831 रुपये है। हालांकि, इस तरह के फैसले लेने के पीछे क्या कारण है, इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है।

ब्रांड प्रमोट से कंपनी और यूजर को होगा फायदा

एक्स की तरह फेसबुक पर भी प्रमोशन फीचर उपलब्ध है। प्लेटफॉर्म पर यूजर्स अपने ब्रांड को प्रमोट करके नए यूजर्स तक पहुंचना चाहते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 5 जून 2023 को ट्विटर के नए सीईओ के तौर पर लिंडा याकारिनो ने ज्वाइन किया था। इसके साथ ही वो कंपनी की छवि को बनाने की कोशिश में है। साथ ही याकारिनो उन विज्ञापनदाताओं (Advertisers) को लाने की कोशिश कर रही है जिन्होंने कंपनी को छोड़ दिया था।

First published on: Aug 17, 2023 10:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें