Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘UK जानता है कि आजादी के लिए लड़ने का क्या मतलब है’, यूक्रेन में बोले ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक

Rishi Sunak In Ukraine: रूस के हमलों के बीच यूक्रेन को कई देशों का लगातार समर्थन मिल रहा है। कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा कर चुके हैं।

Rishi Sunak In Ukraine: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कार्यभार संभालने के 24 दिनों बाद शनिवार को कीव पहुंचे। इस दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात की और रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को ब्रिटेन के निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया।

सुनक ने यूक्रेन के लिए समर्थन व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “ब्रिटेन जानता है कि आजादी के लिए लड़ने का क्या मतलब है। हम हर तरह से आपके (यूक्रेन) साथ हैं।” इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सुनक को कीव आने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि दोनों देश जानते हैं कि स्वतंत्रता के लिए खड़े होने का क्या मतलब है।

जेलेंस्की ने ट्वीट कर कहा- धन्यवाद ऋषि सुनक

ज़ेलेंस्की ने ट्वीट किया, “धन्यवाद ऋषि सुनक। आप जैसे दोस्त हमारे साथ हैं, हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है। हम दोनों देश जानते हैं कि आजादी के लिए खड़े होने का क्या मतलब है।” इससे पहले अगस्त में सुनक ने यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस पर एक पत्र लिखा था, जिसमें रूसी आक्रमण का सामना करने और ब्रिटेन के लोगों से समर्थन का वादा करने में देश के दृढ़ साहस की प्रशंसा की थी।

कीव पोस्ट में प्रकाशित एक पत्र में सुनक ने कहा कि वह आजीवन मित्र रहेंगे और यूक्रेन को एक समृद्ध, महत्वाकांक्षी और भविष्योन्मुखी देश के रूप में पुनर्निर्माण करने में मदद करेंगे। ब्रिटेन के पीएम ने कहा कि आक्रामकता के लिए खड़े होने में आपके दृढ़ साहस ने दुनिया भर में शांतिपूर्ण और स्वतंत्रता-प्रेमी लोगों को आशा दी है और निरंकुशों को एक स्पष्ट संदेश भेजा है।

यूक्रेन को सहयोग जारी रखने का सुनक ने किया वादा

सुनक ने यूक्रेन के बहादुर योद्धाओं की सहायता जारी रखने का वादा किया और घोषणा की कि युद्ध के दौरान यूक्रेनी लोगों को भोजन और दवा तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए ब्रिटेन मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -