Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Earthquake In Turkey: भूकंप के तेज झटकों से दहला तुर्की, दहशत में लोग

Earthquake In Turkey: इंडोनेशिया के बाद अब तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इससे अंकारा और आसपास के लोग दहशत में हैं।

Earthquake In Turkey: सोमवार को इंडोनेशिया में आए भूकंप के बाद आज तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके इस्तांबुल से अंकारा तक महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 बताई जा रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके की चपेट में आने से 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अभी ये आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भुकंप के ये झटके सुबह 6 बजकर 38 मिनट पर महसूस किए गए। इसका केंद्र जमीन से 10 किमी नीचे था। भूकंप का केंद्र दुजसे प्रांत के गोलकाया में आया, जोकि इस्तांबुल से 200 किलोमीटर दूर है। आपको बता दें कि इसी शहर में साल 1999 में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें 845 लोगों की जानें चली गई थी। इस भूकंप के बाद यहां के लोग दहशत में हैं।

और पढ़िए –  Pakistan: इमरान खान का बड़ा ऐलान, पीटीआई के सदस्य सभी विधानसभाओं से देंगे इस्तीफा

और पढ़िए –  FIFA World Cup 2022: कतर में फैन विलेज के पास लगी भीषण आग, मशक्कत के बाद पाया काबू

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। सोमवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई थी। इस भूकंप की चपेट में आने से अब तक करीब 270 लोगों की मौत पुष्टि हुई है। जबकि एक हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -