---विज्ञापन---

अग्निवीर ट्रेनी लड़की ने बॉयफ्रेंड से कहा था- मैं खुद को खत्म कर लूंगी, कमरा खोलकर देखा तो मिला शव

Mumbai Agniveer trainee girl suicide: मुंबई में अग्निवीर ट्रेनी लड़की ने कथित तौर पर अपने बॉयफ्रेंड से झगड़ा होने के बाद सुसाइड कर लिया है। जानकारी के अनुसार, लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड को खुद को खत्म करने की धमकी दी थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Edited By : khursheed | Updated: Nov 29, 2023 08:30
Share :
जमीन के लिए हैवान बना बेटा, मां-बाप ने बहनों के नाम की तो बेरहमी से कर दिया कत्ल

 Mumbai Agniveer trainee girl suicide: मुंबई में कथित तौर पर अग्निवीर ट्रेनी लड़की ने सुसाइड कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका की पहचान केरल की रहने वाली अपर्णा नायर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार, वह इंडियन नेवी में अग्निवीर बनने की ट्रेनिंग ले रही थी। उसका किसी बात पर अपने बॉयफ्रेंड से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद उसने खुद को खत्म करने की धमकी। इसके तुरंत बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। लड़की का शव हॉस्टल के कमरे में पाया गया। इसके बाद तुरंत डॉक्टरों को सूचित किया गया और उसे मृत घोषित कर दिया गया।

केरल से मुंबई आई थी ट्रेनिंग लेने

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि अग्निवीर बनने का प्रशिक्षण ले रही एक 20 वर्षीय महिला ने मुंबई में अपने छात्रावास के कमरे में आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि महिला केरल की रहने वाली थी और नौसेना का प्रशिक्षण लेने के लिए मुंबई आई थी। पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह महिला और उसके प्रेमी के बीच झगड़ा हुआ जिसके बाद उसने खुद को मारने की धमकी देकर सुसाइड कर लिया। मृतका की पहचान अपर्णा नायर के रूप में हुई है। वह 15-20 लड़कियों के साथ एक हॉस्टल में रह रही थी।

News24 अब WhatsApp पर भी, लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़िए हमारे साथ

News24 Whatsapp Channel

 

पुलिस जांच में जुटी

पुलिस के मुताबिक, नायर का रूममेट सोमवार सुबह 10.30 बजे कमरे में आया। कई बार खटखटाने के बावजूद, नायर ने कथित तौर पर दरवाजा खोलने से इनकार कर दिया। रूममेट ने दूसरों को सचेत किया और उन्होंने जबरदस्ती दरवाजा खोला। उन्हें कमरे में नायर का बेजान शरीर मिला और वे तुरंत उसे अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा है कि फिलहाल घटना की जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, घटना से पहले महिला अपने परिवार के सदस्यों से फोन पर बातचीत में लगी हुई थी।

ये भी पढ़ें: कोटा में एक और छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, इस साल सुसाइड का यह 28वां केस

इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि अग्निवीर शब्द उन सैनिकों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिन्हें अग्निपथ योजना के तहत भर्ती किया जाता है। इस योजना की घोषणा 14 जून, 2022 को की गई थी। अग्निपथ योजना सेना में सेवा देने की विशिष्ट पद्धति है। इस योजना में भाग लेने वाले सैनिक कुल चार वर्षों तक सेवा करते हैं, जिसमें छह महीने का प्रशिक्षण और 3.5 साल की सक्रिय ड्यूटी शामिल है। सेवानिवृत्ति पर उनके पास सशस्त्र बलों में निरंतर सेवा के लिए आवेदन करने का विकल्प होता है।

ये भी पढ़ें: पालतू बिल्ली के चक्कर में गई जान, बचाने चली थी 8वीं मंजिल से गिर गई, 7 दिन पहले 3 बच्चे हुए थे

First published on: Nov 28, 2023 12:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें