---विज्ञापन---

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर के अंतिम दर्शन को जा रहे थे 6 लोग, रास्ते में 3 की हो गई मौत

महाराष्ट्र के गोंदिया में आमगांव-सालेकसा के बीच एक नहर में फोर व्हीलर गिर जाने से 3 लोगों की मौत हो गई। सभी लोग जैन धर्म के आचार्य विद्यासागर महाराज के अंतिम दर्शन में शामिल होने के लिए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि गाड़ी में छह लोग मौजूद थे। इनमें से तीन सुरक्षित हैं।

Edited By : Achyut Kumar | Updated: Feb 18, 2024 21:15
Share :
maharashtra news three dies jain muni acharya vidyasagar funeral
जैन मुनि का दर्शन करने जा रहे तीन लोगों की मौत

Maharashtra News: महाराष्ट्र के गोंदिया  से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आमगांव-सालेकसा के बीच एक नहर में फोर व्हीलर गिर जाने से 3 लोगों की मौत हो गई। सभी जैन धर्म के आचार्य विद्यासागर महाराज के अंतिम दर्शन में शामिल होने के लिए जा रहे थे। ऐसा बताया जा रहा है गाड़ी में छह लोग मौजूद थे। इनमें से तीन लोग सुरक्षित हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई।

पानी में डूबकर तीन लोगों की मौत

बता दें कि आज जैन धर्म के दिगंबर विद्यासागर महाराज ने समाधि ले ली। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 1:00 बजे होना था, जिस वजह से पूरे महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से उनको मानने वाले श्रद्धालु डोंगरगड की ओर बड़ी संख्या में जा रहे थे। इसी बीच, रीवा-सतना से आ रही एक अर्टिगा कार गोंदिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके चलते पानी में डूबकर तीन लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें: जैन मुनि आचार्य विद्यासागर कौन? जिन्होंने अचानक ली स्माधि, इनके पैर छूते थे PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्त किया शोक

बता दें कि जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज 77 साल की उम्र में 18 फरवरी को छत्तीसगढ़ के चंद्रगिरि तीर्थ में समाधि ले ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके समाधि लेने पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राजनांदगांव के प्रसिद्ध तीर्थस्थल डोंगरगढ़ गए थे, जहां उन्होंने विद्यासागर महाराज से मुलाकात की थी।

10 अक्टूबर 1946 को हुआ जन्म

आचार्य विद्यासागर महाराज का जन्म 10 अक्टूबर 1946 को कर्नाटक के बेलगाम जिले में हुआ था। वे 1968 में दिगंबर साधु बन गए थे। उन्हें 1972 में आचार्य की उपाधि दी गई। वे चीनी, दूध, घी, तेल, आलू और प्याज आदि का सेवन नहीं करते थे। उन्होंने 2016 में मध्य प्रदेश विधानसभा में अपना प्रवचन भी दिया था।

यह भी पढ़ें: कौन हैं ‘सीता’ और ‘अकबर’, दोनों बेजुबान, जिनके साथ रहने पर छिड़ा विवाद, हाईकोर्ट में भी याचिका दायर

 

First published on: Feb 18, 2024 07:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें