---विज्ञापन---

‘सत्ता सुख के लिए नहीं मांग रहा तीसरा टर्म’, अधिवेशन में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

PM Modi Speech Highlights : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोग योजनाओं को पूरा नहीं कर पाते हैं, लेकिन झूठे वादे करने में आगे रहते हैं। एनडीए को 400 पार करने के लिए बीजेपी को 370 का लक्ष्य हासिल करना पड़ेगा।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Feb 18, 2024 15:37
Share :
PM Modi Speech In BJP national convention
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित किया।

PM Modi Speech Highlights : दिल्ली के भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन है। इस अधिवेशन में पार्टी की कार्यकारिणी के नेता और मंत्री जुटे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा अकेले के दम पर 370 से अधिक सीट जीतेगी और एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी। पढ़ें अधिवेशन में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें।

ये हैं पीएम मोदी के संबोधन की 10 बातें

1. विपक्ष के नेता भी आज एनडीए 400 पार के नारे लगा रहे हैं। ऐसे में एनडीए को 400 पार करने के लिए भाजपा को 370 सीटों का लक्ष्य पार करना ही होगा।

2. अगले 100 दिनों में भाजपा के हर कार्यकर्ता को लक्ष्य तय करना है। हर लाभार्थियों तक पहुंचे। हर लाभार्थियों के पास जाकर कहें कि मोदी ने प्रणाम कहा है। सपना पूरा करने और भ्रष्टाचार रोकने के लिए भाजपा जरूरी है।

यह भी पढ़ें : Explainer: आखिर क्या है ये AI Tool Bhashini? जिसने बदल दी PM Modi के भाषण की भाषा

3. मुझे सालों से देश के गणमान्य लोगों और अध्यात्म से जुड़े महानुभाव से आशीर्वाद मिलता रहा है। जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज जागरूक थे, विराट थे। पीएम नरेंद्र मोदी जैन मुनि को याद करते हुए भावुक हो गए।

4. पिछले 10 सालों में जो गति मिली है, वो अभूतपूर्व है। आज विकसित भारत का एक संकल्प जुड़ गया है। यह हमारा सपना और संकल्प है। अगले पांच साल में एक लबी छलांग लगानी है।

5. हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए आए हैं। हम छत्रपति शिवाजी को मानने वाले लोग हैं। मैं उनसे प्रेरणा लेकर सुख वैभव के लिए जीने वाला व्यक्ति नहीं हूं।

यह भी पढ़ें : ‘यह चुनाव महाभारत के युद्ध की तरह है’, राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह के संबोधन की 10 बड़ी बातें

6. बीजेपी का तीसरा टर्म सत्ता सुख के लिए नहीं मांग रहा हूं। हम सब सेवा भाव से काम कर रहे हैं। अगर मैं अपनी चिंता करता तो करोड़ों लोगों का घर नहीं बना पाता। देश के करोड़ों बच्चों के लिए जीता हूं, जागता हूं, जूझता रहता हूं। देश के युवाओं का सपना ही मोदी का संकल्प है।

7. आदिवासी समुदाय के लिए पीएम जनमन योजना और विश्वकर्मा योजना बनाई। महिलाओं के लिए भी सामाजिक चेतना और कड़े कानून बनाए गए। रेप की सजा को फांसी की सजा में बदला। मेरे लिए नारी गरिमा सर्वोपरि है। 10 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना और 3 करोड़ को घर दिया गया।

8. नई एजुकेशन पॉलिसी से बेटियों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। दस वर्ष साहसिक और दूरगामी परिणामों वाला है। चार दशक बाद वन रैंक वन पेंशन की मांग पूरी हुई। देश को 7 दशक के बाद आर्टिकल 370 से मुक्ति मिली है।

यह भी पढ़ें : ’17 राज्यों में NDA और 12 राज्यों में BJP की सरकार’, राष्ट्रीय अधिवेशन में जेपी नड्डा के संबोधन की 10 बड़ी बातें

9. जो काम दशकों से लटके हुए थे, हमने उनका समाधान किया। हमने अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कराके पांच सदियों का सपना साकार किया। गुजरात के पावागढ़ में 500 साल बाद धर्म ध्वजा फहराई गई। हमने 7 दशक बाद करतारपुर साहिब राहदारी खोली।

10. हमारे विपक्षी दल योजनाओं को पूरा नहीं कर पाते हैं, लेकिन झूठे वादे करने में उनका कोई जवाब नहीं है। ये सारे राजनीतिक दल आज एक वादा करने से घबराते हैं। सिर्फ और सिर्फ भाजपा और NDA गठबंधन ने विकसित भारत का सपना देखा और ये हमारा वादा है।

First published on: Feb 18, 2024 03:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें